ETV Bharat / state

Protest Against Berasia Candidate: बैरसिया प्रत्याशी जयश्री का विरोध, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ के बंगले के सामने कराया मुंडन, दिग्गी का फूंका पुतला

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 20, 2023, 7:50 PM IST

Updated : Oct 20, 2023, 8:03 PM IST

कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में 88 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया. उसके बाद से ही कांग्रेसियों में नाराजगी बढ़ती जा रही है. इसी सिलसिले में बैरसिया से उम्मीदवार बनाई गएं जयश्री हरिकरण के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता कमलनाथ के बंगले के सामने पहुंचे और मुंडन कराकर विरोध जताया. साथ ही दिग्विजय सिंह का पुतला भी फूंका.

Protest Against Berasia Candidate
बैरसिया प्रत्याशी जयश्री का विरोध

बैरसिया प्रत्याशी जयश्री हरिकरण का विरोध

भोपाल। कांग्रेस की दूसरी सूची जारी होने के बाद बाद विरोध कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के दरवाजे तक पहुंच गया है. बैरसिया विधानसभा सीट पर उतारी गईं प्रत्याशी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं मुंडन कराकर और अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. उधर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टिकट के विरोध में दिग्विजय सिंह का पुतला दहन किया. बता दें कि कांग्रेस ने गुरुवार रात 88 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. अब सिर्फ 1 विधानसभा सीट पर टिकट बाकी है.

बैरसिया की जयश्री हरिकरण का विरोध: कांग्रेस ने बैरसिया सीट से जयश्री हरिकरण को चुनाव मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने जयश्री पर दूसरी बार दांव लगाया है. 2018 के चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. इस सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के सांसद प्रतिनिधि राम मेहर दावेदारी कर रहे थे. टिकट न मिलने के विरोध में राम मेहर ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के बंगले के बाहर धरना प्रदर्शन किया. उनके समर्थकों ने टिकट का मुंडन कराकर और अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी ने उनकी अनदेखी की है.

दिग्विजय सिंह का फूंका पुतला: उधर सेंवड़ा से प्रत्याशी बनाए गए धनश्याम सिंह को टिकट दिए जाने के विरोध में कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का पुतला फूंका. कार्यकर्ताओं ने सेंवड़ा से दामोदर यादव को टिकट देने की मांग की है. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि ''दिग्विजय सिंह की वजह से दामोदर यादव का टिकट काटा गया है.''

Also Read:

कांग्रेस की सिर्फ एक सीट बाकी: कांग्रेस ने गुरुवार रात 88 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी. इसके पहले पहली सूची में 144 प्रत्याषियों के नाम थे. इस तरह कांग्रेस 229 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, जबकि आमला विधानसभा सीट को होल्ड पर रखा गया है. कांग्रेस इस सीट से डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को अपना उम्मीदवार बनाना चाह रही है. फिलहाल मामले में कोर्ट के फैसले का इंतजार है.

Last Updated : Oct 20, 2023, 8:03 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.