10 तारीख नहीं, 7 नवम्बर को खातों में आ जाएगी लाड़ली बहना की राशि, शिवराज बोले-धनतेरस पर जमकर खरीददारी करना बहनों

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 6, 2023, 4:31 PM IST

Updated : Nov 6, 2023, 6:15 PM IST

ladli behna yojana Installment on 7 november

मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने वाली महिलाओं के लिए खुशखबरी है. इस बार 7 नवंबर को ही बहनों के खातों में लाड़ली बहना योजना की राशि डाल दी जाएगी. सीएम शिवराज ने ऐलान करते हुए कहा कि धनतेरस पर बहनें खरीदारी कर सकें इसलिए 7 नवंबर को उनको पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

सीएम शिवराज का ऐलान

भोपाल। चुनाव के बीच भी लाड़ली बहना योजना का लाभ महिलाओं को मिलेगा. सात नवम्बर को लाड़ली बहना योजना की राशि लाभार्थियों के खाते में डाल दी जाएगी. सीएम शिवराज ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ''दस तारीख आ रही है बहनो.'' फिर उन्होंने जोड़ते हुए कहा दस तारीख क्यों, बल्कि इस बार तो धनतेरस मनाने के लिए सात तारीख को ही लाड़ली बहना योजना की राशि खाते में डाल दी जाएगी. ताकि बहनें खरीददारी कर सकें.

बहनें जमकर मनाएं धनतेरस: सीएम शिवराज ने एक सभा के दौरान लाड़ली बहना योजना की राशि का जिक्र करते हुए पहले कहा कि ''बहनों दस तारीख आ रही है. फिर उन्होंने जोड़ते हुए कहा कि इस बार दस तारीख नहीं उसके पहले ही पैसा डालूंगा. क्योंकि धनतेरस आ रही है, धनतेरस पर खरीददारी करनी है कि नहीं. जाओ धनतेरस पर मेरी बहनों के साथ खरीददारी करने जाओ. दस तारीख क्यों इस बार तो सात नवम्बर को ही बहनों के खाते में धनराशि आ जाएगी.'' शिवराज ने कहा कि ''जिन बहनों का नाम योजना में छूट गया है, चुनाव के बाद उनका नाम भी जोड़ लिया जाएगा.''

ladli behna yojana Installment on 7 november
बाल विकास विभाग ने आदेश जारी किया

महिला बाल विकास विभाग ने जारी किए थे आदेश: महिला बाल विकास विभाग ने सात नवम्बर को लाड़ली बहना योजना का लाभ दिलाए जाने को लेकर पहले ही आदेश जारी कर दिए थे. लाड़ली बहना योजना की राशि ट्रांसफर किए जाने महिला बाल विकास विभाग ने जो आदेश जारी किया है. उसमें कहा गया है कि एमपी में चुनाव की वजह से जो आदर्श आचार संहिता लागू है उसके मद्देनजर नवम्बर की जो आर्थिक सहायता राशि है वो दस नवम्बर के बजाए सात नवम्बर को ही डाल दी जाएगी.

Also Read:

आचार संहिता में भी आएगी राशि: आचार संहिता में सरकार किसी नई योजना का एलान नहीं कर सकती. इसके अलावा भूमिपूजन और शिलान्यास भी नहीं किए जा सकते. लेकिन जो पहले से चल रही है योजना हैं उसकी धनराशि बंद नहीं होगी. ये पहले से ही तय माना जा रहा था कि नवम्बर महीने में चुनाव होने के बावजूद इस महीने की राशि लाभारथियों के खाते में आएगी.

Last Updated :Nov 6, 2023, 6:15 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.