मध्यप्रदेश में 22 जनवरी को सरकारी दफ्तरों में आधे दिन का अवकाश, पूरे प्रदेश में रहेगा ड्राय डे

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 19, 2024, 2:15 PM IST

Updated : Jan 19, 2024, 5:11 PM IST

Half day holiday in government offices on January 22

Half day holiday in MP January 22 : अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए मध्यप्रदेश में आधे दिन का अवकाश घोषित किया गया है. इस दिन ड्राय डे भी रहेगा.

भोपाल। केन्द्र सरकार के बाद अब मध्यप्रदेश में भी राज्य शासन ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आधे दिन का शासकीय अवकाश घोषित किया है. 22 जनवरी को मध्यप्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों में दोपहर बाद ही काम शुरू होगा. आदेश के मुताबिक दोपहर 2 बजकर 30 मिनट के बाद ही काम शुरू होगा. चूंकि प्राण प्रतिष्ठा समारोह दिन के पहले हिस्से में हैं, लिहाजा दोपहर 2.30 बजे तक की छुट्टी घोषित की गई है.

Half day holiday in government offices on January 22
राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह, आधे दिन का अवकाश

स्कूल व कॉलेज इससे अलग : वहीं, स्कूल व कॉलेजों में इस दिन अवकाश को लेकर अभी तक कोई आदेश नहीं आया है. दरअसल, केन्द्रीय कर्मचारियों का अवकाश घोषित हो जाने के बाद मध्यप्रदेश में भी कर्मचारियों की ओर से मांग उठी थी कि सरकार को यहा भी अवकाश घोषित करना चाहिए. तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी ने मांग रखी थी कि 22 जनवरी को प्रत्येक नागरिक की भागीदारी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्म में दर्ज हो सके. इसके लिए एमपी में भी सभी शासकीय कर्मचारियों का 22 जनवरी को एक दिन का शासकीय अवकाश घोषित करना चाहिए.

ये खबरें भी पढ़ें...

और किन राज्यों में अवकाश : बता दें कि उत्तरप्रदेश के अलावा गोवा, हरियाणा व छत्तीसगढ़ में भी छुट्टी घोषित की गई है. मध्यप्रदेश में आधे दिन के अवकाश के साथ 22 जनवरी को ड्राय डे घोषित किया गया है. इस दिन शराब के साथ बाकी नशे की दुकानें भी बंद रहेंगी. गोवा, छत्तीसगढ और हरियाणा में इस दिन सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल भी बंद रहेंगे. इसके अलावा हरियाणा में भी ड्राय डे घोषित किया गया है. इन राज्यों में सरकारों का प्रयास है कि अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में ज्यादा से ज्यादा नागरिक हिस्सा ले सकें.

Last Updated :Jan 19, 2024, 5:11 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.