MP Leaders Nomination: नेता प्रतिपक्ष समेत तीन सीट के कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, महू में उषा ठाकुर ने भरा पर्चा

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Oct 26, 2023, 11:01 PM IST

MP Leaders Nomination in Bhind

भिंड जिले में गुरुवार का दिन राजनीतिक जमावड़े से भरा रहा. जहां एक और बीजेपी के प्रत्याशियों ने अपने प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में अपना नामांकन भरा तो वहीं कांग्रेस के भी अटेर, लहार और भिंड इन तीन विधानसभा से प्रत्याशियों ने अपना नॉमिनेशन फॉर्म जमा कर दिया है. इसके अलावा महू में उषा ठाकुर ने नामांकन दाखिल किया.

कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

भिंड/इंदौर। चुनाव के दौरान नामांकन भरने वाले राजनेता अलग-अलग अन्दाज में अपना नॉमिनेशन फाइल करने पहुंचते हैं. कोई शक्ति प्रदर्शन करता है तो, कहीं कोई भगवान की शरण में पहुंचता है. ये तस्वीर भिंड जिले में भी देखने को मिली. जब कांग्रेस के टिकट पर भिंड विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करने से पहले पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने विशाल रैली निकाली तो वहीं अटेर विधानसभा से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे नामांकन से पहले भगवान का आशीर्वाद लेने मंशापूर्ण हनुमान जिनके दर्शन को पहुंचे.

नेता प्रतिपक्ष ने दाखिल किया नामांकन, बीजेपी पर साधा निशाना: गुरुवार को एक-एक कर कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह समेत तीन प्रत्याशियों में महूर्त के हिसाब से अपना विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेने के लिए नामांकन दाखिल किया. इस दौरान 8वीं बार लहार से चुनाव लड़ रहे नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार जताया. साथ ही कहा कि प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी के कुशासन और शिवराज सिंह त्रस्त है. बीजेपी के प्रति जनता के आक्रोश की आंधी पूरे प्रदेश में चल रही है और आने वाली 17 तारीख को भाजपा को उखाड़कर ही शांत होगी.

पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष ने कसा बीजेपी पर तंज: वहीं कांग्रेस से भी भिंड विधानसभा के प्रत्याशी व पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी भी समर्थकों की रैली के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां अपना नामांकन दाखिल किया. जब उनसे पूछा गया कि क्या सभी नेता अचानक किसी मुहूर्त के अनुसार नामांकन के लिये पहुंचे, तो उनका कहना था कि बिना मुहूर्त के कोई काम नहीं करते, तो ये तो जीवन का एक अहम काम है. जब राष्ट्रीय कांग्रेस ने भी अपनी पहली सूची के लिए नवरात्रि का इंतजार किया था. हम सनातनी परम्परा को मानने वाले लोग हैं. वहीं उन्होंने बीजेपी द्वारा केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को विधानसभा के चुनाव में उतारने पर कहा कि बीजेपी हमेशा अपने लोगों को ऐसे ही बेइज्जत करती है. कार्यकर्ताओं को ऐसे ही दुतकारती है. जिससे वे आगे टिकट नहीं ले पाएं. वहीं विधायक संजीव सिंह का बीजेपी द्वारा टिकट काटने पर भी चुटकी ली.

अटेर में होगा त्रिकोणीय मुकाबला: इधर अटेर विधानसभा से सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के खिलाफ चुनाव में उतरे कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने भी अपना नामांकन आज ही दाखिल कर दिया है. उन्होंने कहा कि नामांकन एक प्रक्रिया है. इसके बाद अब वे कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी बन जाएंगे. इसके लिए उन्होंने अपने नेताओं का आभार जताया. साथ ही जनता को भी धन्यवाद किया. जिनके भरोसे की वजह से सर्वे में नाम आगे आया. उन्होंने क्षेत्र की जनता से जीत का आशीर्वाद भी मंगा. कटारे प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.वहीं सपा से पूर्व विधायक मुन्ना सिंह भी चुनाव मैदान में प्रतिद्वंदी हैं ऐसे में हेमंत का मानना है कि चुनाव के नतीजे उनके पक्ष में आयेंगे. जबकि दूसरे नंबर पर मुन्ना सिंह और तीसरे पर मंत्री अरविंद भदौरिया के रहने की संभावना जतायी है. साथ ही उन्होंने क्षेत्र की जनता के टैक्स से परेशान होने की भी बात कही है.

यहां पढ़ें...

MP Assembly Election 2023
महू में उषा ठाकुर ने भरा पर्चा

बीजेपी ने किया पलटवार: इधर नेता प्रतिपक्ष के बयान पर बीजेपी प्रत्याशी अम्बरीश शर्मा ने भी पलटवार किया है. उनका कहना है कि व्यक्ति जो करता रहता है उसे वही चश्मा लग जाता है ऐसे में सब उसे अपने जैसे दिखाई देते है.

महू में उषा ठाकुर ने भरा नामांकन: वहीं प्रदेश की बहुचर्चित महू विधानसभा सीट पर वर्तमान विधायक व मंत्री उषा ठाकुर ने नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस से रामकिशोर शुक्ला ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. 21 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई है, जो 30 अक्टूबर तक चलेगी. वहीं 2 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे. महू में भाजपा और कांग्रेस के साथ निर्दलीय प्रत्याशी भी अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.