बेटी की चाह थी, पैदा हुआ बेटा तो उतार दिया मौत के घाट, देश का अनूठा मामला

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 15, 2024, 3:24 PM IST

Updated : Jan 15, 2024, 6:09 PM IST

Father killed newborn child

Father Killed Newborn Child: एमपी के बैतूल में एक कलयुगी पिता ने अपने 12 दिन के नवजात की हत्या कर दी और फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

एमपी में पिता बना जल्लाद

बैतूल। अक्सर हम ये खबरें सुनते हैं कि बेटे की चाहत में नवजात बच्चियां बलि का शिकार होती हैं. बच्चियों की हत्या के कई मामले आए दिन सामने आते हैं, लेकिन इस बार इसके उलट एक मामला सामने आया है. एमपी के बैतूल जिले में एक कलयुगी पिता ने अपने ही नवजात बच्चे का गला घोंटकर हत्या कर दी. आरोपी पिता ने जब हत्या की वजह बताई, तो पुलिस के होश उड़ गए. पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

बेटी की चाहत थी

कोतवाली थाना के बजरवाड़ा में बीती रात एक कलयुगी पिता ने अपने 12 दिन के बेटे का गला घोंटकर हत्या कर दी. घटना की वजह जब सामने आई तो पुलिस भी सोच में पड़ गई. आपको बता दें कि हत्यारे बाप ने नवजात पुत्र का गला सिर्फ इसलिए घोंट दिया, क्योंकि उसे बेटा नहीं बल्कि बेटी की चाहत थी. फिलहाल नवजात का पोस्टमार्टम सरकारी अस्पताल में किया गया है. पुलिस ने आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

MP Crime News
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

शराब के नशे में घटना की दिया अंजाम

कोतवाली थाना प्रभारी आशीष सिंह पवार ने बताया कि 'शराब के नशे में चूर अनिल उइके का उसकी पत्नी रुचिका उइके से विवाद हुआ था. विवाद का कारण यह था कि दोनों के पहले से ही दो पुत्र थे, लेकिन तीसरा भी बेटा होने के कारण दोनों के बीच आए दिन विवाद हो रहा था. आरोपी अनिल को बेटी की चाहत थी. इसी बीच उसने रुचिका को पीटना शुरू कर दिया, बचने के लिए वह घर से बाहर निकलकर भाग गई.

12 दिन के बच्चे की गला दबाकर हत्या

जानकारी के मुताबिक पत्नि रुचिका के घर से बाहर निकलते ही अनिल पर खून सवार हो गया. उसने घर में ही सो रहे अपने 12 दिन के नवजात बेटे का गला घोंट कर हत्या कर दी और फरार हो गया. रुचिका ने घर लौटने के बाद अपने मृत बेटे को देखते ही, इसकी सूचना अपने भाई को दी. रात में ही डायल-100 से बच्चे का शव लेकर परिजन जिला अस्पताल पहुंच गए थे. टीआई के मुताबिक आरोपी अनिल के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 का प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

यहां पढ़ें...

Last Updated :Jan 15, 2024, 6:09 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.