अव्यवस्थाओं का अस्पताल: गर्मी से बेहाल अस्पताल में भर्ती मरीज, कई महीनों से खराब हैं AC, घर से लाने पड़ते हैं कूलर, पंखा

author img

By

Published : Mar 24, 2022, 7:30 PM IST

Negligence of Jabalpur system

जबलपुर के जिला अस्पताल में भर्ती मरीज तेज गर्मी के मौसम में भी सरकारी सिस्टम के लापरवाही का शिकार होने पर मजबूर हैं.अस्पताल में अव्यवस्थाओं का आलम यह है कि जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में लगे AC कई महीने से खराब हैं, लेकिन अभी तक इन्हें सुधारा नहीं गया है और न ही नया एसी लगाया गया. परेशान मरीजों का हाल देखते हुए परिजन स्वयं के खर्च से कूलर-पंखे ला कर हॉस्पिटल में लगा रहे है.

जबलपुर। जिला अस्पताल में भर्ती मरीज झुलसा देने वाली गर्मी में भी सरकारी सिस्टम की लापरवाही का शिकार होने पर मजबूर हैं. जबलपुर जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं का आलम यह है कि जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में लगे AC बीते कई माह से खराब हैं. मरीजों के परिजन सीएम हेल्पलाइन पर भी इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन हालातों में कोई सुधार नहीं हो रहा है. अस्पताल में असुविधा भोग रहे मरीजों के लिए उनके परिजन स्वयं के खर्च से कूलर-पंखे ला कर हॉस्पिटल में लगा रहे है.

अव्यवस्थाओं का अस्पताल!

पारा 40 डिग्री,AC बंद
जबलपुर का पारा 40 डिग्री सेंटीग्रेड को छू रहा है. तेज गर्मी के बीच बर्न यूनिट में भर्ती मरीज तड़प उठते हैं. जिनकी परेशानी को देखते हुए परिजन खुद ही पंखे ,कूलर का इंतजाम कर रहे हैं. खास बात यह है कि अस्पताल की बर्न यूनिट में 12 AC लगे हैं, लेकिन एक भी सही नहीं है. अस्पताल प्रबंधन और जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों से भी मामले कि कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अभी तक कोई बदलाब नहीं किया गया है.

Jabalpur District Hospital AC bad
वार्ड में लगी सभी AC बंद
Negligence of Jabalpur system
, अस्पताल में बढ़ी मरीजों की परेशानी

जबलपुर जिला अस्पताल में लगा गंदगी का अंबार, खुले में डाला जा रहा कचरा

सिविल सर्जन की दलील
जब इस मामले में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर राजकुमार चौधरी से बात की गई तो वे वही रटा रटाया जवाब देते नजर आए. उनका कहना था कि जल्द ही इन एसी को सुधरवा दिया जाएगा, जबकि सच्चाई यह है कि ये एसी कई महीनों से खराब है. हॉस्पिटल में प्रतिदिन कोई ना कोई बर्न से जुड़ा केस आता हैं अगर ऐसी ही स्थिति रही तो बढ़ता तापमान मरीजों की जान भी ले सकता है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.