Priyanka In MP: चित्रकूट में प्रियंका का हमला, कांग्रेस की सरकार बनाकर मामा और फकीरों से पाएं छुटकारा

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 9, 2023, 4:53 PM IST

Updated : Nov 9, 2023, 6:05 PM IST

Priyanka

MP Get Rid Of Fakir and Mama:एमपी के रीवा में सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान को आड़े हाथों लिया है. प्रियंका ने मामा और फकीरों से छुटकारा पाने की अपील की.

चित्रकूट में प्रियंका का हमला

रीवा। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लगातार दौर-दौरे पर कर रही हैं. गुरुवार को वे एमपी के चित्रकूट, सतना और रीवा पहुंची. यहां अलग-अलग सभाएं कर जनता को संबोधित किया. सभा में संबोधन के दौरान प्रियंका गांधी ने सीएम शिवराज और पीएम मोदी दोनों पर तंज कसा. प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार लाओ और फकीरों से छुटकारा पाओ.

मामा-फकीरों से छुटकारा पाओ: प्रियंका ने सतना जिले की धार्मिक नगरी चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में मझगवां के मिचकुरीयन ग्राम में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी के समर्थन में प्रचार करने पहुंची. प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने चित्रकूट में कहा, 'हमें पांच साल दे दो, भारी बहुमत से जिताओ, ताकि कोई सरकार फिर से चोरी न कर पाए, ताकि आपको फकीरों से छुटकारा हो, मामा जी से छुटकारा हो. जो आपकी सेवा करता हो, वैसा नेता आपको मिले. कांग्रेस ने हमेशा आपकी हिफाजत की है.

मामा तो कंस भी था: प्रियंका गांधी ने कहा कि एमपी सरकार रिश्वतखोरी से चल रही है. सीएम कहते हैं कि हम मामा हैं, रिश्ता निभाने से बनता है, वरना मामा तो कंस भी था. उन्होंने कहा कि मुझे मतलब नहीं कोई अपने आपको फकीर बोले, मामा बोले, देश की संपत्ति गिने-चुने लोगों को सौंप दी. मेरे लिए तो यह सरकार भ्रष्ट है, काम नहीं करेंगे, धर्म के नाम पर वोट मांग लेंगे. 18 साल से मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार है, इसीलिए इनके मन में ये बात बैठ गई है कि हम काम क्यों करें. धर्म के नाम पर वोट मांग लेंगे. आप लोग सोचते हैं धार्मिक इंसान हैं, इसी को वोट देंगे.

मोदी-शिवराज ने नहीं किया कोई काम: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि जिस मंत्री ने किसानों को कुचला, उसे मंच पर बैठाया. ये लोग अडानी-अंबानी के हजारों-करोड़ के कर्ज माफ करने के लिए नहीं कहते हैं, लेकिन किसानों से कर्ज चुकता करने के लिए कहते हैं, किसान जब आंदोलन कर रहे थे, तब इनके एक मंत्री ने किसानों को कुचल दिया. बाद में वही मंत्री इनके साथ मंच पर बैठा रहा, ये किसानों से मिलने तक नहीं गए. इन्होंने मीडिया को कब्जे में ले रखा है. ये जो आप टीवी पर देखते हैं, मोदी-शिवराज ने बहुत काम किया, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं है. ये तो आपको भी दिख रहा है कि आपकी कोई समस्या का हल नहीं निकल रहा है. फिर कैसे काम हो रहा है.

यहां पढ़ें...

जीएसटी-नोटबंदी पर भी बोलीं प्रियंका: इन्होंने तो मीडिया को अपने कब्जे में ले रखा है कि केवल हमें ही दिखाएं, काम नहीं करने पर नेताओं को सबक सिखाएं. मध्यप्रदेश में इतने सालों में एक भी विश्वविद्यालय और उद्योग नहीं खुले. छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ दी. कभी नोटबंदी, कभी जीएसटी कभी कुछ, किसान एक दिन का 27 रुपए कमा रहा है, आप कांग्रेस के यहां बैठे नेताओं को 18 साल दे दो, काम नहीं करने पर भी सबक नहीं सिखाओगे तो ये नेता भी बिगड़ जाएंगे. शिवराज ने 22 हजार घोषणाएं की और पूरी सिर्फ 22 ही की होगी. पट्टे आपको इंदिरा गांधी ने दिए, वो जानती थीं कि जमीन पर काम करने वाले आप हैं, शिक्षा आपको कांग्रेस ने दी, आपके लिए भोजन का अधिकार बनाया. कांग्रेस की ये पुरानी परंपरा है. आज कर्मचारी BJP सरकार से पुरानी पेंशन मांग रहे हैं, लेकिन सरकार कहती है कि हमारे पास पैसे नहीं हैं, जबकि, जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां पुरानी पेंशन लागू है.

Last Updated :Nov 9, 2023, 6:05 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.