सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया गया 7 किलो का आईईडी बम बरामद, जंगल में ही किया गया नष्ट

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 11, 2024, 6:58 PM IST

IED bomb in Chaibasa

IED bomb in Chaibasa. चाईबासा में सुरक्षा बलों ने 7 किलो का आईईडी बम बरामद किया है. माओवादियों ने सुरक्षाब लों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से इसे लगाया था, जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया.

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले में नक्सल विरोधी अभियान में सुरक्षा बलों को लगतार सफलता मिल रही है. लगातार दूसरे दिन गुरुवार को गोइलकेरा थाना वनग्राम क्षेत्र के मेरालगड़ा जंगली इलाकों में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने एक 7 किलो का आईईडी बम बरामद किया. जिसे बम निरोधक दस्ता की मदद से उसी स्थान पर विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया.

पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान गुरुवार को गोइलकेरा थाना वनग्राम क्षेत्र के मेरालगड़ा जंगली इलाकों में अभियान चलाया गया. इस क्रम में एसओपी का पालन करते हुए सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ पूर्व में लगाए गए एक 7 किलो आईईडी बम बरामद किया. बरामद बम को उसी स्थान पर बम निरोधक दस्ता की मदद से सुरक्षा की दृष्टि से विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि कोल्हान जंगल में भाकपा माओवादी के सक्रिय नेता भ्रमणशील हैं. उनके खात्मे के लिए सुरक्षा बल के जवान जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार अभियान चला रहे हैं. माओवादियों ने जंगल में कई जगह पर आईईडी लगा रखा है. इसकी जद में आने से ना सिर्फ सुरक्षबल बल्कि ग्रामीण भी कई बार घायल हुए हैं. ऐसे कई मौके भी आए हैं जब आईईडी की चपेट में आने से सुरक्षा बल के जवान या ग्रामीणों की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें:

नक्सलियों ने अपने पुराने साथी की गोली मारकर की हत्या, दो महीने पहले ही जेल से बाहर आया था नेल्सन

नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए लगाया था 4 किलो का आईईडी, बम निरोधक दस्ते ने किया नष्ट

प्लांट करने के क्रम में फटा आईईडी बम, विस्फोट में महिला नक्सली गंभीर रूप से घायल!

सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर फेरा पानी, सर्च ऑपरेशन में दो आईईडी बम बरामद

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.