नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए लगाया था 4 किलो का आईईडी, बम निरोधक दस्ते ने किया नष्ट

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 26, 2023, 9:28 PM IST

Security forces recovered 4 kg IED during search operation in Chaibasa

Security forces recovered 4 kg IED. चाईबासा में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने 4 किलो का आईईडी बरामद किया. बम निरोधक दस्ते ने उसे मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया. सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए यह आईईडी लगाया गया था.

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोईलकेरा थाना अंतर्गत वनग्राम मारादिरी के समीप जंगल पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों खिलाफ अभियान के दौरान पुलिस जवानों ने 4 किलो का 1 आईईडी बरामद किया है. नक्सलियों ने पुलिस जवानों को निशाना बनाने को लेकर आइईडी लगाया था. बरामद आइईडी को सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस जवानों ने बम निरोधक दस्ते की मदद से उसी स्थान पर नष्ट कर दिया.

बता दें कि प्रतिबंधित भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, चमन, कांडे, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विन के अपने दस्ता सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधि के लिए भ्रमणशील होने की जानकारी पुलिस को मिली थी. जिसके आलोक में चाईबासा पुलिस, कोबरा 209 बटालियन, 203 बटालियन, 205 बटालियन, झारखंड जगुआर एवं सीआरपीएफ 60 बटालियन, 197 बटालियन, 157 बटालियन, 174 बटालियन, 193 बटालियन, 134 बटालियन, 26 बटालियन की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर लगातार अभियान संचालित किया जा रहा है.

इसी क्रम में 10 अक्टूबर 2023 से एक संयुक्त अभियान गोईलकेरा थानांतर्गत ग्राम कुईड़ा, छोटा कुईड़ा, मारादिरी, मेरालगड़ा, हाथीबुरू, तिलायबेड़ा बोयपाईससांग, कटम्बा, बायहातु, बोरोय, लेमसाडीह के सीमावर्ती क्षेत्र तथा टोंटो थानांतर्गत ग्राम हुसिपी, राजाबासा, तुम्बाहाका, रेगड़ा, पाटातोरब, गोबुरू, लुईया के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रारंभ किया गया है. अभियान के दौरान गोईलकेरा थाना क्षेत्र के वनग्राम मारादिरी के आस-पास जंगल पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा बलों को लक्षित करने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा पूर्व में लगाए गए 1 (एक) I.E.D बरामद कर सुरक्षा के दृष्टिकोण से उसी स्थान पर बम निरोधक दस्ता के सहायता से विनिष्ट किया गया है. संचालित नक्सल विरोधी अभियान जारी है.

ये भी पढ़ेंः

सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर फेरा पानी, सर्च ऑपरेशन में दो आईईडी बम बरामद

प्लांट करने के क्रम में फटा आईईडी बम, विस्फोट में महिला नक्सली गंभीर रूप से घायल!

चाईबासा में सर्च ऑपरेशन के दौरान तीन आईईडी बरामद, जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने किया था प्लांट

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.