नक्सलियों की साजिश हुई विफल, कोल्हान में सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी बम बरामद

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 10, 2024, 8:39 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/10-January-2024/jh-wes-02-naxalites-had-planted-ied-to-harm-the-security-forces-5-kg-ied-was-recovered-and-destroyed-image-jh10021_10012024185509_1001f_1704893109_92.jpg

IED bomb recovered from West Singhbhum. कोल्हान में सक्रिय माओवादियों के मंसूबे पर एक बार फिर पानी फिर गया है. सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान शक्तिशाली आईईडी बम बरामद किया है, जिसे सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्लांट किया गया था.

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले के जंगल में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने बुधवार को एक 5 किलो का आईईडी बम बरामद किया है. नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए यह आईईडी बम प्लांट किया था. जिसे बरामद कर जवानों ने नक्सलियों के मंसूबे पर एक बार फिर पानी फेर दिया है.

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जंगली इलाके में सर्च ऑपरेशन में मिली सफलताः सुरक्षा बलों ने बुधवार की सुबह अभियान के दौरान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ग्राम हेसाबांध और जोजोहातु के बीच जंगल पहाड़ी क्षेत्र से शक्तिशाली आईईडी बम बरामद किया है. बरामद बम को सुरक्षा की दृष्टि से उसी स्थान पर बम निरोधक दस्ता के सहयोग से नष्ट कर दिया गया है.

कोल्हान के जंगल में कई बड़े माओवादी नेता सक्रियः दरअसल, सुरक्षा बलों को जानाकरी मिली है कि कोल्हान के जंगल में बड़े माओवादी नेता सक्रिय हैं. जिनकी तलाश में सुरक्षाबल के जवान लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ माओवादी पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी बम प्लांट कर रहे हैं. कई बार बम की चपेट में आने में सुरक्षा बलों और आसपास के ग्रामीणों को नुकसान भी पहुंचा है.

माओवादियों की तलाश में चलाया जा रहा अभियानः बता दें कि भाकपा माओवादी संगठन के बड़े नेता मिसिर बेसरा, मोछु, चमन, कांडे, अनमोल, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधि के लिए भ्रमणशील हैं. इस सूचना पर चाईबासा पुलिस, कोबरा 209 बटालियन, 203 बटालियान, 205 बटालियन, झारखंड जगुआर और सीआरपीएफ 60 बटालियन, 197 बटालियन, 157 बटालियन , 174 बटालियन, 193 बटालियन, 134 बटालियन, 26 बटालियन की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

नक्सलियों ने अपने पुराने साथी की गोली मारकर की हत्या, दो महीने पहले ही जेल से बाहर आया था नेल्सन

सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नक्सलियों की साजिश विफल, तीन किलो का आईईडी बम बरामद

नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए लगाया था 4 किलो का आईईडी, बम निरोधक दस्ते ने किया नष्ट

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.