ETV Bharat / state

Seraikela News: बैंक कलेक्शन एजेंट से लूट मामले का पुलिस ने किया पर्दाफाश, अंतरराज्यीय लूट गिरोह के दो अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

author img

By

Published : May 20, 2023, 6:31 PM IST

लूटकांड के दो आरोपी सरायकेला पुलिस के हत्थे चढ़ें हैं. दोनों अपराधियों अपने गिरोह के कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम देते थे. हाल में ही अपराधियों ने बैंक के कलेक्शन एजेंट के साथ लूटपाट की थी. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से हथियार भी बरामद किया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/20-May-2023/jh-ser-02-apradhi-giraftar-jh10027_20052023164148_2005f_1684581108_385.jpg
Loot Gang Arrested With Arms In Seraikela

सरायकेला-खरसावां : बैंक कलेक्शन एजेंटों से हथियार के बल पर लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का सरायकेला की राजनगर पुलिस ने पर्दाफाश किया है. कुछ दिन पूर्व हथियार का भय दिखाकर अपराधियों ने कलेक्शन एजेंट से 1. 57 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था. मामले में पुलिस ने लूटकांड में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढे़ं-VIDEO: सरायकेला में फायरिंग, दहशत फैलाकर कपड़ा दुकानदार से रंगदारी की मांग

26 अप्रैल को इंडसइंड बैंक के कलेक्शन एजेंट के साथ हुई थी लूटः इस संबंध में सरायकेला के गम्हरिया थाना में एसडीपीओ हरविंदर सिंह ने प्रेस वार्ता कर विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 26 अप्रैल को राजनगर थाना क्षेत्र के गोपीनाथपुर कैनाल के पास इंडसइंड बैंक कलेक्शन के एजेंट से दो अपराधियों ने हथियार के बल पर 1.57 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इसके बाद सरायकेला एसपी और एसडीपीओ के नेतृत्व में अपराधियों की गिरफ्तारी और कांड के उद्भेदन के लिए पुलिस टीम गठित की गई थी.

गैंग का सरगना और एक अन्य अपराधी धरायाः पुलिस टीम ने अनुसंधान के क्रम में लूट कांड में शामिल हिस्ट्रीशीटर अपराधी और लूटपाट गैंग के सरगना मोहम्मद हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि छापेमारी अभियान के दौरान एक अन्य अपराधी भागने में सफल रहा. पुलिस ने गिरोह में शामिल एक अन्य अपराधी लखन महतो को गिरफ्तार कर लिया है. लखन का भी अपराधिक इतिहास रहा है. पुलिस ने बताया कि गिरोह में शामिल अपराधी कई दिनों से बैंक कलेक्शन एजेंट की रेकी कर रहे थे. जिसके बाद मौका मिलते ही अपराधियों ने हथियार के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया.

अपराधियों ने जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में दिया था लूट को अंजामः सरायकेला एसडीपीओ हरविंदर सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गिरोह के सरगना मोहम्मद हुसैन और अन्य अपराधियों के द्वारा सरायकेला जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में पांच लूटकांड की घटना को अंजाम दिया गया है. जिसमें गम्हरिया थाना क्षेत्र से 70,000 रुपए, सीनी ओपी क्षेत्र से 68000 रुपए, राजनगर पहाड़पुर मोड़ से 68325 रुपए, राजनगर थाना क्षेत्र के गोपीनाथपुर से 1.57 लाख रुपए, सरायकेला के हल्द्वानी से 70 हजार रुपए लूट हुई थी.

गिरफ्तार अपराधियों के पास से हथियार भी बरामदः पुलिस अनुसंधान में पता चला है कि शातिर कुख्यात अपराधी मोहम्मद हुसैन झारखंड के अलावा पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में भी लूट, डकैती की घटना में शामिल रहा है और कई गिरोह इसके संपर्क में हैं. गिरफ्तार किए गए दोनों अपराधियों के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, दो जिंदा गोली, पांच पासबुक, तीन वोटर आईडी कार्ड, 10 आधार कार्ड समेत बैंक के दस्तावेज बरामद किए हैं. पुलिस ने इन अपराधियों के पास से एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है. गिरोह में शामिल अपराधी बैंक कलेक्शन एजेंटों से लूटे गए इलेक्ट्रॉनिक सामान टैब, सिम कार्ड और मोबाइल फोन आदि को जला देते थे और नगद रुपए आपस में बांट लेते थे.

पुलिस टीम में ये थे शामिलः पुलिस द्वारा गठित छापेमारी टीम में सरायकेला एसडीपीओ हरविंदर सिंह के साथ गम्हरिया थाना प्रभारी सुषमा कुमारी, राजनगर थाना प्रभारी चंदन कुमार, सिनी ओपी प्रभारी आलोक रंजन चौधरी के अलावा सशस्त्र बल शामिल थे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.