कोडरमा में सड़क सुरक्षा अभियान के दौरान दिया सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा का संदेश, लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 20, 2024, 12:25 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/20-January-2024/jh-kod-01-sadak-suraksha-visual-bite-jh10009_20012024100719_2001f_1705725439_553.jpg

Road safety campaign in Koderma. लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए कोडरमा में जागरुकता कार्यक्रम चलाया गया. इस दौरान विभिन्न इलाकों में वाहन जांच अभियान चलाया गया और बगैर हेलमेट और सीट बेल्ट के वाहन चलाने वाले लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया.

कोडरमा: सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के संदेशों के साथ कोडरमा में भी सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है और लोगों को यातायात नियमों के अनुपालन के प्रति प्रेरित किया जा रहा है. 15 जनवरी से शुरू हुआ यह अभियान 15 फरवरी तक चलेगा. इसके तहत जिले में विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. स्कूलों और कॉलेज में क्विज, निबंध प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता और जागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा.

कोडरमा में परिवहन विभाग चला रहा है विशेष अभियानः सड़क सुरक्षा अभियान के तहत प्रतिदिन जिले के अलग-अलग इलाकों में विशेष अभियान चलाकर बिना हेलमेट मोटरसाइकिल चलाने वाले और बिना सीट बेल्ट कार चलाने वाले लोगों को पकड़ा जा रहा है. साथ ही उन्हें गुलाब फूल और सड़क सुरक्षा नियमों से जुड़े पंपलेट देकर यातायात नियमों का अनुपालन करते हुए वाहन चलाने की अपील की जा रही है.

यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों को सड़क सुरक्षा का पढ़ाया पाठः झुमरी तिलैया के महाराणा प्रताप चौक पर जिला परिवहन पदाधिकारी विजय सोनी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया और यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों को हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने की हिदायत दी गई. गौरतलब है कि पिछले तीन सालों में कोडरमा जिले में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 250 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि इतने ही लोग सड़क दुर्घटना में घायल हुए हैं. अब तक 450 परिवार तीन वर्षों में सड़क दुर्घटनाओं के कारण प्रभावित हुए हैं.

यातायात नियमों का पालन करने की अपीलः इस संबंध में जिला परिवहन पदाधिकारी विजय सोनी ने बताया कि जीवन अनमोल है और इसे सुरक्षित रखने के लिए सभी को जागरूक होने की जरूरत है. यातायात नियमों का पालन कर सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है.

ये भी पढ़ें-

Koderma News: कोडरमा पुलिस ने चलाया वाहन जांच अभियान, ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वालों पर जुर्माना

Koderma News: कोडरमा में अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ छापेमारी, अवैध बालू और पत्थर लदे 11 वाहन जब्त, नौ लोग गिरफ्तार

Road Accident in Koderma: हादसों का शहर बना कोडरमा, पिछले 15 दिनों में 14 लोगों की मौत

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.