Road Accident in Koderma: हादसों का शहर बना कोडरमा, पिछले 15 दिनों में 14 लोगों की मौत

author img

By

Published : Feb 16, 2023, 1:52 PM IST

Updated : Feb 16, 2023, 5:16 PM IST

Road Accident in Koderma

कोडरमा में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. महज 15 दिनों में ही 14 लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हुई है. ये आंकड़े डराने वाले हैं.

देखें पूरी खबर

कोडरमा: जिले में लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाएं चिंता का सबब बनती जा रही है. पिछले 15 दिनों कोडरमा में हुए सड़क दुर्घटनाओं में अब तक 14 लोगों की जान जा चुकी है. ताजा मामला चंदवारा थाना क्षेत्र का है, जहां जोंगी गांव में अनियंत्रित रफ्तार के कारण कार में सवार 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया. इससे पहले शनिवार को भी दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 2 लोगों की जान चली गयी थी.

ये भी पढ़ें: अनियंत्रित स्कॉर्पियो दुकान में घुसी, 5 लोग गंभीर घायल

क्यों हो रही है सड़क दुर्घटनाएं: कोडरमा जिले में शहर से लेकर गांव तक सड़कें चकाचक हो गई है, जिसमें वाहन चलाते वक्त लोग रफ्तार पर काबू नहीं रख पाते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं. इसके अलावा हेलमेट नहीं पहनने और सीट बेल्ट नहीं लगाने के कारण भी सड़क हादसे के दौरान लोगों की मौत हो जाती है.

Road Accident in Koderma
जनवरी 2023 के आंकड़े

तमाम जागरुकता अभियान के बावजूद बाज नहीं आते लोग: सड़क हादसे पर लगाम लगाने के लिए जिला परिवहन विभाग की ओर से लगातार जिले में जागरुकता अभियान भी चलाया जाता है और यातायात नियमों की अनदेखी कर वाहन चलाने वालों पर जुर्माना भी लगाया जाता है. बावजूद इसके लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

Road Accident in Koderma
फरवरी 2023 के आंकड़े

डीटीओ भागीरथ प्रसाद ने लोगों से की अपील: हाल के दिनों में हुए सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी भागीरथ प्रसाद ने लोगों से यातायात नियमों के अनुपालन कर वाहन चलाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि प्रशासनिक कार्रवाई के साथ-साथ लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक होना होगा, तभी लोगों के अनमोल जीवन को सुरक्षित किया जा सकता है.

Last Updated :Feb 16, 2023, 5:16 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.