संथाल से शुरू होगा आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार का तीसरा चरण, मुख्यमंत्री भोगनाडीह में करेंगे शुभारंभ

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Nov 1, 2023, 6:15 PM IST

Updated : Nov 1, 2023, 6:41 PM IST

Third phase of Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar

हेमंत सरकार एक बार फिर से आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के जरिए लोगों के बीच जाने के लिए तैयार है. माना जा रहा है कि इसकी शुरुआत 23 नवंबर से साहिबगंज के भोगनाडीह से हो जाएगी. Third phase of Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar

आलमगीर आलम का बयान

रांची: आम लोगों की छोटी मोटी समस्या का समाधान के लिए हेमंत सरकार एक बार फिर आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार के जरिए जनता के बीच जाने की तैयारी में है. सरकार का यह तीसरा अभियान होगा. जिसमें राज्यभर में कैंप लगाकर जनता की समस्या का समाधान करने की कोशिश होगी.

ये भी पढ़ें: 16 नवंबर से जनता के बीच जाएंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, भोगनाडीह से शुरू होगा आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का तीसरा चरण!

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीसरे चरण की शुरुआत 23 नवंबर को साहिबगंज के भोगनाडीह से करनेवाले हैं. मुख्यमंत्री के द्वारा संथाल की धरती से आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार के तीसरे चरण की शुरुआत को अहम माना जा रहा है. जानकारी के मुताबिक इसकी औपचारिक घोषणा झारखंड स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित होनेवाले कार्यक्रम के दौरान होगी. इधर, मुख्यमंत्री के द्वारा राज्य के विभिन्न जिलों में होनेवाले दौरे को ध्यान में रखते हुए प्रशासनिक तैयारी पूरी की जा रही है. जिला स्तर से लेकर प्रखंडों में कैंप आयोजित कर आम जनता की समस्या का समाधान किया जाएगा.

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत साल 2021 में की गई थी. अब तक दो चरणों में लाखों आवेदन सरकार को प्राप्त हुए हैं. जिसमें अधिकांश आवेदन निष्पादित हो चुके हैं. सरकार इसे सफल मानते हुए तीसरे चरण की शुरुआत करने का निर्णय लिया है. ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम कहते हैं कि हेमंत सरकार का यह महत्वाकांक्षी अभियान है, जिसके जरिए लाखों लोगों को लाभ मिल चुका है. आज की तारीख में 60 साल से उपर के सभी लोगों को वृद्धावस्था पेंशन या विधवा पेंशन जैसे आवेदन जीरो में है. झारखंड के ऐसे सभी लोगों को पेंशन का लाभ मिल रहा है. इस बार सरकार का मुख्य फोकस अबुआ आवास योजना का लाभ जनता तक पहुंचाने का रहेगा. इसके लिए आवेदन प्राप्त किए जाएंगे.

पंचायत स्तर पर लगेंगे शिविर, मंत्री करेंगे दौरा: आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तीसरे चरण में पंचायत स्तर पर शिविर लगाई जाएगी जिसमें सरकार के मंत्री और अधिकारी मौजूद रहेंगे. इन शिविरों में राज्य सरकार की सभी लोक कल्याणकारी योजना के बारे में जानकारी दी जाएगी. अबुआ आवास योजना, सर्वजन पेंशन योजना, राज्य खाद्य सुरक्षा योजना, मनरेगा योजना, जमीन म्यूटेशन, सहित विभिन्न योजनाओं से संबंधित आवेदन प्राप्त किए जाएंगे.

Last Updated :Nov 1, 2023, 6:41 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.