16 नवंबर से जनता के बीच जाएंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, भोगनाडीह से शुरू होगा आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का तीसरा चरण!

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Oct 27, 2023, 9:29 PM IST

Updated : Oct 27, 2023, 9:43 PM IST

Third phase of Aapki Sarkar Aapke Dwar program

बाबूलाल मरांडी की संकल्प यात्रा के बाद अब झामुमो 'आपका अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम का तीसरा चरण शुरू करने वाला है. माना जा रहा है कि इसकी शुरुआत भोगनाडीह से होगी. Third phase of Aapki Sarkar Aapke Dwar program.

16 नवंबर से जनता के बीच जाएंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

रांची: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी 17 अगस्त से 27 अक्टूबर तक संकल्प यात्रा कर जनता के बीच वर्तमान राज्य सरकार की नाकामियों को जनता के बीच ले गए. अब मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन 'आपका अधिकार,आपकी सरकार,आपके द्वार' कार्यक्रम का तीसरा चरण शुरू करने वाले हैं. पार्टी के विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री साहिबगंज के बरहेट में अमर शहीद सिदो कान्हू के जन्मस्थली भोगनाडीह से इसकी शुरुआत करेंगे. इसका समापन दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह में धरती आबा बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर होगी.

ये भी पढ़ें: चुनाव प्रचार में सीएम हेमंत सोरेन को नहीं बुलाने पर झारखंड की राजनीति गर्म, जानिए मुख्यमंत्री और बाकि नेताओं ने क्या कहा

आपका अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार-3: झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय ने बताया कि 'आपका अधिकार, आपकी सरकार,आपके द्वार-3.0' की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और विधिवत इसकी जानकारी मीडिया के माध्यम से जनता को दी जाएगी. विनोद पांडेय ने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान जिस जिस जिले में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम होगा वहां की जिला और प्रखंड इकाई पूरी तरह सहयोग करेगी.

संकल्प यात्रा से बने राजनीतिक माहौल को धारहीन करने की कोशिश: मुख्यमंत्री की 16 नवंबर से प्रस्तावित 'आपका अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार-3.0' बाबूलाल मरांडी की राज्यव्यापी संकल्प यात्रा की समाप्ति के बाद हो रही है. बाबूलाल मरांडी की करीब दो महीना 10 दिन चली संकल्प यात्रा को झामुमो प्रभावहीन और हाट बाजार की सभा बता कर तंज कसता रहा है. लेकिन यह भी एक तथ्य है कि बाबूलाल मरांडी ने अपने संकल्प से सिद्धि तक की यात्रा के दौरान अपने आक्रमण के केंद्र में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रखा है. इस बीच भ्रष्टाचार, महिला सुरक्षा, बेरोजगारी सहित कई मुद्दों को भी उठाया था. अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तैयारी अपनी यात्रा के दौरान बाबूलाल मरांडी के आरोपों का जवाब देने के साथ साथ महागठबंधन की सरकार की बड़ी जनकल्याणकारी योजनाओं, यूनिवर्सल पेंशन, ओल्ड पेंशन स्कीम, नियुक्ति एवं अन्य उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने की है.

बाबूलाल मरांडी ने संकल्प नहीं, हाट बाजार यात्रा की- सुप्रियो भट्टाचार्या: बाबूलाल मरांडी की संकल्प यात्रा पर तंज करते हुए झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्या ने कहा कि उन्होंने कोई संकल्प यात्रा की ही नहीं कि कोई राजनीतिक माहौल राज्य में बनता.झामुमो नेता ने कहा कि बाबूलाल मरांडी ने तो हाट बाजार यात्रा की ऐसे में कोई राजनीतिक माहौल वह नहीं बना पाएं.झामुमो नेता ने कहा कि बाबूलाल मरांडी ने यही संकल्प लिया कि खुद की तरह पूरी झारखंड भाजपा को बाहरी नेताओं के भरोसे चलाना है.अध्यक्ष,नेता प्रतिपक्ष,सचेतक सभी दूसरे दलों से आयातित हैं. झामुमो नेता ने कहा कि प्रदेश में भाजपा पूरी तरह दिवालिया हो चुकी है और नड्डा राज्य में भाजपा के लिए गड्ढा खोदने आ रहे हैं.

Last Updated :Oct 27, 2023, 9:43 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.