महिला विरोधी है हेमंत सरकार, जनता को बरगलाने का कर रही है कामः लुईस मरांडी

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 17, 2024, 10:04 AM IST

Lewis Marandi statement on Hemant

Lewis Marandi statement on Hemant. हेमंत सरकार महिला विरोधी है, वो जनता को बरगलाने का काम कर रही है. यह कहना है भारतीय जनता पार्टी की दो महिला नेताओं का. पूर्व मंत्री लुईस मरांडी और विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने कहा कि हेमंत सरकार महिला हित में कोई काम नहीं कर रही है.

बीजेपी नेताओं का हेमंत सरकार पर हमला

रांचीः भारतीय जनता पार्टी ने हेमंत सरकार को महिला विरोधी बताते हुए जमकर निशाना साधा है. महिला, बाल विकास एवं समाज कल्याण विभाग के कार्यों से संबंधित रिपोर्ट जारी होने के बाद भाजपा ने इसे हकीकत से दूर बताते हुए सरकार के कामकाज की आलोचना की है.

पूर्व मंत्री लुईस मरांडी और विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने कहा कि रघुवर सरकार में महिला सशक्तिकरण के लिए कई योजनाओं की शुरुआत की गई, मगर सरकार बदलते ही महिला विरोधी कार्य इस सरकार में होने लगे. एक रुपया में 50 लाख तक कीमत की जमीन या फ्लैट की रजिस्ट्री हो या महिला उत्पीड़न को रोकने के लिए उठाए गए कई कदम हो. रघुवर सरकार ने इसको लेकर तत्परता से काम किया. हेमंत सरकार के कार्यों की आलोचना करते हुए लुईस मरांडी ने कहा कि इस सरकार में महिला उत्पीड़न की घटना बढ़ी है. वो जिस क्षेत्र से आती हैं वहां का क्या हाल है वह हर कोई जान रहा है. संथाल में आदिवासी महिला और बच्चियां आज सुरक्षित नहीं हैं.

योजना का नाम बदलकर जनता को धोखा दे रही है सरकारः पूर्व मंत्री लुईस मरांडी ने हेमंत सरकार पर जनता को ठगने का आरोप लगाते हुए कहा है कि 2019 में जनता से जो वादा करके यह सरकार सत्ता पर काबिज हुई उसे पूरा करने में वह विफल रही है. रघुवर सरकार में शुरू की गई कई योजना का नाम बदलकर वर्तमान सरकार जनता को धोखा देने का काम करती रही है. सुकन्या समृद्धि योजना पिछली सरकार के समय शुरू की गई थी मगर राज्य में 2019 में सरकार बदलने के बाद इसे सावित्रीबाई फुले योजना के नाम से शुरू किया गया. योजना वही है लेकिन नाम बदल दिया गया यानी बोतल वही हैं ढक्कन बदल दिया गया. जनता को यह दिखाने की कोशिश की जा रही है की बेटियों के लिए इस सरकार ने यह काम किया है. तेजस्विनी योजना रघुवर सरकार में शुरू की गई थी, जो राज्य के 17 जिलों में चलाया जा रहा था मगर सरकार बदलते ही उस योजना को भी बंद कर दिया गया.

ये भी पढ़ेंः

रघुवर सरकार की योजनाओं को पूरा कर अपनी उपलब्धि बता रही है हेमंत सरकार- नीलकंठ सिंह मुंडा

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी का हेमंत सरकार पर हमला, कहा- भ्रष्टाचारियों के लिए तैयार किया जा रहा है कवच

दुमका सांसद ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना, केंद्रीय योजनाओं में सहयोग नहीं करने का लगाया आरोप

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.