International Mens Day: पूर्व मंत्री सीपी सिंह ने किया पत्रिका का विमोचन, पुरुष आयोग के गठन की मांग

author img

By

Published : Nov 20, 2022, 6:43 AM IST

Former minister released magazine on International Mens Day in Ranchi

रांची में अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया (International Mens Day in Ranchi) गया. जिसमें भाजपा विधायक सीपी सिंह ने इंटरनेशनल मेंस डे पर पत्रिका का विमोचन (Former minister released magazine in Ranchi) किया. इसके साथ ही संस्था के लोगों ने मोरहाबादी मैदान से लेकर अल्बर्ट एक्का चौक तक शांति मार्च निकाला.

रांचीः शनिवार को अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस के मौके पर रांची में पत्रिका का विमोचन पूर्व मंत्री सह भाजपा विधायक सीपी सिंह के द्वारा किया (Former minister released magazine in Ranchi) गया. इसको लेकर निजी संस्था की ओर से सुबह में प्रभातफेरी निकाली गई और मोरहाबादी मैदान से अल्बर्ट एक्का चौक तक शांति मार्च निकाला गया.

इसे भी पढ़ें- World Mens Day: पुरुषों ने की पुरुष आयोग के गठन की मांग, कहा- समाज में पुरुष हो रहे प्रताड़ित

रांची में अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस (International Mens Day in Ranchi) सुबह से लेकर शाम तक कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसके बाद शनिवार शाम रांची प्रेस क्लब में पत्रिका का विमोचन किया गया. पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक सीपी सिंह ने संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में संकल्प पत्रिका के द्वितीय संस्करण का विमोचन किया. इस कार्यक्रम में राज्य में अपनी पत्नियों से प्रताड़ित पुरुषों के लिए अधिकार और पुरुष आयोग के गठन की मांग संस्था के सदस्यों ने रखी और संकल्प लिया कि वो पुरुष अधिकार को लेकर हमेशा संघर्षशील रहेंगे.

पूर्व मंत्री की उपस्थिति में रखी गई मांगेंः पुरुष आयोग और पुरुष मंत्रालय का गठन हो और हर राज्य में महिला हेल्पलाइन की तरह पुरुष हेल्पलाइन नंबर भी जारी हो. लिंगभेदी कानून में संशोधन करके सभी कानून को तठस्थ बनाया जाए. पुरुषों पर हो रहे घरेलू हिंसा को रोकने के लिए भी कानून बनाया जाए. 498 A और दहेज प्रतिषेध अधिनियम का दुरुपयोग को रोकने के लिए इस कानून के बदलाव हो.

कौन-कौन रहे मौजूदः रांची में अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस पर कार्यक्रम में रांची विधायक सीपी सिंह समेत समीर कुमार झा, रमेश पाठक, आलोक रंजन, अजय पांडे, रंजीत सिंह, अक्षय अग्रवाल, गौतम, प्रह्लाद प्रसाद, नरेंद्र पाठक, राजेन्द्र, मनोज, चंदेश्वर, निमेष, समीर अग्रवाल, धनंजय सहित बड़ी संख्या में संस्था के सदस्य मौजूद रहे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.