मकर संक्रांति पर रांची में सजा पतंग बाजार, डिमांड में ईडी, मोदी मिशन 2024 और राम मंदिर पतंग

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 11, 2024, 4:05 PM IST

Demand for ED kite in Ranchi

Demand for ED kite in Ranchi. रांची में मंकर संक्रांति को लेकर बाजारों में रौनक देखी जा रही है. खासकर पतंग बाजार में काफी चहल-पहल है. इस बार बाजार में ईडी, मोदी मिशन 2024 और राम मंदिर पतंग की काफी डिमांड है.

ईडी, मोदी मिशन 2024 और राम मंदिर पतंग की डिमांड

रांची: मकर संक्रांति को लेकर रांची में पतंग का बाजार सज चुका है. रांची के पतंग बाजार में इस बार ईडी पतंग, राम मंदिर पतंग और मोदी मिशन 2024 पतंगों की जबरदस्त मांग है. झारखंड सहित देश भर में ईडी की कार्रवाई को लेकर इस बार ईडी पतंग की भी बाजार में जबरदस्त मांग है.

पब्लिक डिमांड पर आया ईडी पतंग: यह सभी जानते हैं वर्तमान समय मे ईडी की कार्रवाई को लेकर झारखंड बेहद चर्चा में है. ऐसे में पब्लिक की डिमांड पर पतंग के थोक विक्रेताओं ने ईडी के मोहर वाली पतंग बनवाया है. ईडी पतंग की डिमांड रांची में जबरदस्त है. रांची के कर्बला चौक में पतंग के थोक कारोबारी मो तालीम बताते हैं कि इस बार संक्रांति के अवसर पर पतंग बाजार में ईडी, सीबीआई, एनआईए जैसे पतंगों की काफी डिमांड है. बाजार में ईडी पतंग आ चुका है वहीं सीबीआई और एनआईए पतंग जल्द ही बाजार में पहुंच जाएगा.

राम मंदिर और मोदी मिशन 2024 पतंग की डिमांड: रांची के पतंग बाजार में इस बार राम मंदिर और मोदी मिशन 2024 पतंगों की भी जबरदस्त मांग है. थोक विक्रेताओं के अनुसार राम मंदिर और मोदी मिशन पतंग की एडवांस बुकिंग तक हुई है. भाजपा के द्वारा 2 से 3 हजार पतंग का एडवांस दिया गया है. वहीं मकर संक्रांति के अवसर पर इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाली पतंग की भी अच्छी डिमांड है. मोदी के चाहने वाले एक पतंग खरीदने के लिए 200 रुपये तक भी खर्च कर रहे हैं.

दशकों पुरानी है परम्परा: गौरतलब है कि मकर संक्रांति पर पतंग उड़ाने की परंपरा दशकों पुरानी है. राजधानी के बाजार में इस बार पतंग में भी राजनीतिक रंग देखने को मिल रहा है. इसके अलावा इस बार रांची में चल रहे ओलंपिक क्वालीफायर, एरोप्लेन, छोटा भीम, स्पाइडर-मैन जैसे पतंग को बड़े पैमाने पर मंगवाया गया है.

ये भी पढ़ें-

तिलकुट की खुशबू से महका बाजार, रांची के दुकानों पर खरीदारों की भीड़, जानें क्या है दाम

बड़कागांव के गुड़ की मिठास लोगों को बना देती है दीवाना, मकर संक्रांति में पूरे देश से आती है डिमांड

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.