ETV Bharat / state

फिल्म देख कर यौन शोषण के खिलाफ मोटिवेट हुई नाबालिग, शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो की धाराओं में एफआईआर

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 14, 2023, 4:05 PM IST

Sexual exploitation of minor in Palamu. फिल्म देख कर यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाने के लिए एक नाबालिग मोटिवेट हुई. नाबालिग के परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराया है.

Sexual exploitation of minor in Palamu
Sexual exploitation of minor in Palamu

पलामू: यौन हिंसा पर जागरूक करने वाली एक फिल्म देखने के बाद 11 वर्षीय नाबालिग मोटिवेट हुई. नाबालिग ने अपने परिजनों को अपने साथ हुई घटना की पूरी जानकारी दी. जिसके बाद परिजनों ने नाबालिग के शिक्षक के खिलाफ गंभीर अपराध के मामले में एफआईआर दर्ज करवाया है.

दरअसल, पूरा मामला पलामू के एक प्रतिष्ठित स्कूल के शिक्षक से जुड़ा है. प्रतिष्ठित स्कूल का पलामू के इलाके में एक बड़ा नाम है. आरोपी और पीड़िता एक ही स्कूल से संबंधित हैं. 11 वर्षीय नाबालिग आरोपी शिक्षक के घर ट्यूशन पढ़ने जाया करती थी. दरअसल, कुछ महीने पहले नाबालिग अन्य बच्चों के साथ आरोपी शिक्षक के घर ट्यूशन पढ़ने गई थी. आरोपी शिक्षक नाबालिग को कमरे में ले गया था और बैड टच किया था. इसके बाद नाबालिग सहम गई थी और ट्यूशन जाने के दौरान रोने लगती थी. परिजन उसे पूछते थे लेकिन वह बता नहीं पा रही थी.

कुछ दिनों पहले नाबालिग यौन हिंसा के प्रति लोगों को जागरूक करने वाली एक फिल्म को देख रही थी. फिल्म देखने के बाद नाबालिग मोटिवेट हुई और परिजनों को इस बारे में पूरी जानकारी दी. परिजनों ने मामले में पुलिस को सूचना दी जिसके बाद शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो की धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया है. पूरे मामले की जांच सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी कर रहे हैं. मेदिनीनगर के थाना प्रभारी ने बताया कि परिजनों के आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज किया गया है और मामले में जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

रांची में नाबालिग से दुष्कर्म और धमकी देने के मामले में एफआईआर दर्ज, पड़ोसी पर लगा यौन शोषण का आरोप

छह महीने तक यौन शोषण करने के बाद ट्रेन में छोड़ भागा युवक, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार

आठ साल की मासूम का यौन शोषण कर रहा था सामाजिक कार्यकर्ता, नाबालिग के बयान पर पुलिस ने दर्ज किया मामला

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.