DC के किया कार्यालयों का निरीक्षण, कई पदाधिकारी और कर्मचारी मिले ड्यूटी से नदारद, नाराज डीसी ने ऑफिस में जड़ा ताला

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 17, 2024, 2:04 PM IST

Palamu DC inspected offices

Palamu DC inspected offices. ड्यूटी में लापरवाही बरतने के मामले में पलामू डीसी शशि रंजन ने कई पदाधिकारियों और कर्मियों का अटेंडेंस हॉफ डे लगा दिया है. जिन पदाधिकारियों और कर्मियों पर कार्रवाई हुई है वे ड्यूटी के समय अपने कार्यालय से नदारद पाए गए. एक कार्यालय में कर्मियों की संख्या इतनी कम थी कि डीसी ने कार्यालय में ताला जड़ दिया.

पलामूः डीसी शशि रंजन ने बुधवार को समाहरणालय स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कई पदाधिकारी और कर्मचारी नदारद मिले. इस दौरान जिला योजना कार्यालय में कर्मियों की कम उपस्थिति देखकर डीसी बिफर पड़े और कुछ देर के लिए कार्यालय में ताला लगा दिया. बाद में योजना कार्यालय में लगे ताले को खोल दिया गया.

जिला योजना पदाधिकारी के कार्यालय में डीसी ने जड़ा तालाः दरअसल, पलामू डीसी शशि रंजन बुधवार को कार्यालयों के औचक निरीक्षण पर निकले थे. इस दौरान डीसी ने पूरे समाहरणालय में घूम-घूमकर एक-एक कार्यालय में कर्मियों की उपस्थिति और पदाधिकारियों के बारे में जानकारी ली. इस दौरान पलामू एनडीसी और जिला योजना पदाधिकारी कार्यालय में नहीं थे. जिला योजना पदाधिकारी के कार्यालय में कर्मियों की उपस्थिति भी बेहद कम थी. जिसके बाद डीसी नाराज हो गए और कार्यालय में ताला जड़ दिया. बाद में कर्मियों ने डीसी से मुलाकात की. इसके बाद ताला खोला गया.

नदारद पदाधिकारियों और कर्मियों का आधे दिन का वेतन काटने का निर्देशः डीसी ने निरीक्षण के दौरान गायब मिले पदाधिकारियों और कर्मियों का आधे दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है. डीसी करीब एक घंटे तक कार्यालयों का निरीक्षण करते रहे. इस दौरान डीसी ने एसडीएम कार्यालय के साथ-साथ समाहरणालय के ए ब्लॉक का जायजा लिया. दरअसल, पलामू डीसी को कुछ दिनों से शिकायत मिल रही थी कि कई कार्यालय में कर्मचारी और पदाधिकारी समय पर नहीं पहुंच रहे हैं. इस सूचना पर डीसी ने बुधवार को कार्यालय का औचक निरीक्षण किया.

डीसी ने लापरवाह पदाधिकारियों और कर्मियों को दी चेतावनीः इस दौरान डीसी ने गायब रहने वाले पदाधिकारियों और कर्मियों को चेतावनी भी जारी की है. उन्होंने कहा कि अगली बार निरीक्षण में गायब रहने वाले पदाधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं डीसी के कार्यालयों के औचक निरीक्षण से पदाधिकारियों और कर्मियों में हड़कंप मच गया.

ये भी पढ़ें-

पलामू डीसी के नाम पर बनाया गया फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट, जांच में जुटी पुलिस

कस्तूरबा स्कूल में जल संकट का मामला: वार्डन और अकाउंटेंट को शोकॉज, डीसी को सौंपी गई जांच रिपोर्ट

पलामू में पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण में भाग नहीं लेने वालों को शोकॉज, 8 हजार मतदान कर्मियों को दी जा रही ट्रेनिंग

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.