अंधविश्वास में पति की चढ़ा दी बलि, मासूम बेटे के सामने ही भाईयों के साथ मिलकर की नृशंस हत्या

author img

By

Published : Jan 22, 2020, 11:13 PM IST

Four arrested in murder case in palamu

पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहा के पास से बीते सोमवार रात सिर कटी लाश बरामद हुई. मृतक की पहचान चैनपुर के गुरहा गांव निवासी दशरथ साव के रूप में की गई. इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने दशरथ की पत्नी और उसके तीन भाईयों को गिरफ्तार किया है.

पलामू: चैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहा के पास से सोमवार रात सिर कटी लाश बरामद हुई थी. मृतक की पहचान चैनपुर के गुरहा गांव निवासी दशरथ साव के रूप में की गई. इस हत्या में संलिप्त दशरथ की पत्नी समेत उसके चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

देखें पूरी खबर

मासूम बेटे के सामने ही पिता को मार डाला

पुलिस जांच में पता चला कि दशरथ की पत्नी बसंती देवी ने ही अंधविश्वास में उसकी बलि चढ़ा दी. पति झाड़ फूंक करने से पत्नी को मना करता था और डांट फटकार करता था, जिससे नाराज पत्नी ने अपने भाइयों के साथ मिल कर अपने मासूम बेटे के सामने ही पति की नृशंस हत्या कर दी. इस पूरी घटना के चश्मदीद गवाह 11 वर्षीय बेटा है. पुलिस ने हत्या के आरोप में पत्नी और उसके तीन भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. बीते मंगलवार को पुलिस ने घटनास्थल से कुछ दूरी पर शव का सिर बरामद की थी. मौके से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल होने वाले टांगी और चाकू भी बरामद किया था.

अनुसंधान के क्रम में मौके से बरामद चप्पल और कपड़े के आधार पर पुलिस ने पत्नी से पूछताछ की, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ. एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि दशरथ साव की उसकी पत्नी बसंती देवी ने अपने भाइयों के साथ मिल कर हत्या को अंजाम दी थी. हत्या से पहले दशरथ की जम कर पिटाई की गई, उसके बाद गला काटकर पत्थर से कूचा भी गया था.

इसे भी पढ़ें- ग्रीनपीस इंडिया की रिपोर्ट में रांची में वायु प्रदूशन कम, झरिया में अधिक

घटना के दिन हुआ था झगड़ा

हत्या के बाद बसंती देवी और उसके भाइयों ने शव की पहचान ना हो इसके लिए शव के सिर को छुपा दिया था. एसडीपीओ ने बताया कि बसंती देवी झाड़-फूंक करती थी. जिससे उनका पति नाराज रहता था और झाड़-फूंक करने से मना करता था. पहले भी इस मामले को लेकर दोनों के बीच लड़ाई हुई थी. घटना के दिन भी झगड़ा हुआ था और बसंती देवी ने भाइयों के साथ मिल कर दशरथ की हत्या कर डाली.

Intro:पति झाड़ फूंक करने से करता था मना, पत्नी ने मासूम बेटे के सामने से ही भाइयों के साथ मिल कर पति का नृशंस हत्या की

नीरज कुमार। पलामू


पति झाड़ फूंक करने के लिए पत्नी को मना करता था और डांट फटकार करता था। डांट फटकार से नाराज पत्नी ने अपने भाइयों के साथ मिल कर अपने मासूम बेटे के सामने ही पति की नृशन्स हत्या कर डाली। अब पूरी घटना का चश्मदीद गवाह 11 वर्षीय बेटा बन गया है। पूरी घटना पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहा की है। पुलिस ने हत्या के आरोप में पत्नी और उसके भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है।


Body:पुलिस ने चैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहा से सोमवार को एक सिर कटी लाश बरामद किया था। अनुसंधान के क्रम में पता चला कि शव दशरथ साव का है। मंगलवार को पुलिस ने घटनास्थल से कुछ दूरी पर शव का सिर बरामद किया गया। मौके से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल होने वाले टांगी और चाकू भी बरामद किया था। अनुसंधान के क्रम में मौके से बरामद चप्पल और कपड़े के आधार पर पुलिस ने पत्नी से पूछताछ किया जिसके बाद पूरे घटना का उदभेदन हुआ। एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि दशरथ साव की उसकी पत्नी बसंती देवी ने अपने भाइयों के साथ मिल कर हत्या की है। हत्या से पहले दशरथ की जम कर पिटाई की गई है उसके बाद गला काटा गया। गला काटने के बाद उसे पत्थर से कूचा भी गया था।


Conclusion:हत्या के बाद बसंती देवी और उसके भाइयों ने शव की पहचान न हो इसके लिए सिर को छुपा दिया था। एसडीपीओ ने बताया कि बसंती देवी झाड़ फूंक करती थी जिससे उनका पति नाराज रहता था और झाड़ फूंक करने से मना करता था। पहले भी इस मामले को लेकर दोनों के बीच लड़ाई हुई थी। घटना के दिन भी झगड़ा हुआ था और बसंती देवी ने भाइयों के साथ मिल कर हत्या कर डाली।
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.