शुक्रिया मोदी भाईजान के जरिए मुसलमानों को रिझाने में जुटी बीजेपी, प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक होंगे कार्यक्रम

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 16, 2024, 9:24 PM IST

Updated : Jan 16, 2024, 9:32 PM IST

Thank you Modi Bhaijaan programme

बीजेपी अपने मिशन 2024 के लिए लगातार काम कर रही है. इसी के तहत शुक्रिया मोदी भाईजान अभियान शुरू किया गया है. झारखंड में करीब 14.53 मुस्लिम आबादी है. ऐसे में प्रदेश से लेकर जिला स्तर पर कई कार्यक्रम शुरू किए जाने की तैयारी की जा रही है.

शुक्रिया मोदी भाईजान के जरिए मुसलमानों को रिझाने में जुटी बीजेपी

रांची: मिशन 2024 के तहत भारतीय जनता पार्टी ने मुस्लिम वोट बैंक को साधने की तैयारी की है. केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर झारखंड सहित पूरे देश भर में इन दिनों शुक्रिया मोदी भाईजान अभियान के जरिए अल्पसंख्यक क्षेत्रों में विशेष कार्यक्रम चलाने की तैयारी की गई है. लोकसभा चुनाव को लेकर की गई इस तैयारी के पीछे मकसद साफ है.

झारखंड सहित देश भर में एक बार फिर कमल खिलाने की तैयारी भारतीय जनता पार्टी के द्वारा की जा रही है. इसके तहत केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा पिछले 9 वर्षों में किए गए कार्यों की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. शुक्रिया मोदी भाईजान अभियान के जरिए मुस्लिम महिलाओं को केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा तीन तलाक महिला आरक्षण जैसे मुद्दों पर लिए गए फैसले की जानकारी दी जाएगी.

झारखंड में 14.53% है मुस्लिम आबादी: 2011 की जनगणना के अनुसार झारखंड में मुस्लिम आबादी करीब 14.53 फीसदी है. ऐसे में राज्य की सभी 14 सीटों को जीतने में मुस्लिम मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. आमतौर पर भारतीय जनता पार्टी के लिए धारणा यह है कि वह मुस्लिम विरोधी है जिसे पाटने के लिए पार्टी ने यह प्रयास किया है.

वरिष्ठ भाजपा नेता कमाल खान का मानना है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रति मुस्लिम मतदाताओं का नजरिया बदला है. इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि है जो उनके द्वारा हाल के वर्षों में लिए गए कई ऐसे फैसले जो मुस्लिम अल्पसंख्यक से जुड़ा है ने प्रभावित किया है. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी को एक परिवार मानकर बोलना शुरू करते हैं.

झारखंड बीजेपी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनवर हयात कहते हैं कि शुक्रिया मोदी भाईजान अभियान की शुरुआत जल्द होने वाला है. इसके तहत प्रदेश से लेकर जिला स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे. मुस्लिम महिलाओं को केन्द्र की मोदी सरकार के फैसले से अवगत कराया जायेगा और सभी जिलों के उपायुक्त के माध्यम से पीएम मोदी को पत्र भेजकर आभार प्रकट किया जायेगा.

भाजपा नेता लक्ष्मीकांत दीक्षित कहते हैं कि जनता का जिस तरह का उत्साह है उससे साफ लगता है कि लोकसभा चुनाव में झारखंड सहित देशभर में भाजपा 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

ये भी पढ़ें:

27 जनवरी को धनबाद आएंगे पीएम मोदी, झारखंड से लोकसभा चुनाव प्रचार का फूकेंगे बिगुल

राहुल गांधी के कारण पीएम मोदी आ रहे झारखंड, आनन फानन में बनाया गया कार्यक्रम: ज्योति सिंह

Last Updated :Jan 16, 2024, 9:32 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.