ऋण की किश्त नहीं चुकाने पर महिला के अपहरण का प्रयास, ग्रामीणों के हंगामे के बाद फरार हुए एजेंट

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 13, 2023, 10:36 PM IST

Updated : Dec 14, 2023, 3:21 PM IST

Attempt to kidnap woman in Palamu

Attempt to kidnap woman in Palamu. पलामू के छतरपुर थाना इलाके में एक महिला के लोन की किश्त जमा नहीं करने पर अपहण की कोशिश की गई. हालांकि इस दौरान ग्रामीणों ने उन्हें देख लिया और एजेंट महिला को छोड़ कर फरार हो गए.

पलामू: छतरपुर थाना क्षेत्र में ऋण का किश्त नहीं चुकाने पर एक महिला के अपहरण का प्रयास किया गया. माइक्रो फाइनेंस कंपनी के एजेंट एक महिला को जबरन उसके घर से उठाकर जा रहे थे. हालांकि इसी दौरान ग्रामीणों की नजर उनपर पड़ी और उन्होंने एजेंटों को घेर लिया. जिसके बाद एजेंट महिला को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए.

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र का है और महिला ने अभी तक पुलिस को लिखित शिकायत नहीं की है. ग्रामीणों ने बताया कि एक दलित महिला ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी से 40 हजार रुपए का ऋण लिया था. आर्थिक परेशानियों के कारण महिला कर्ज की किश्त नहीं भर पा रही थी. किश्त की करम वसूलने के लिए कई बार माइक्रो फाइनेंस कंपनी की तरफ से फोन किया गया था. लेकिन जब इसके बाद भी महिला ने लोन की किश्त जमा नहीं की तो वसूली के लिए एजेंट महिला के घर पहुंच गए.

कुछ देर बात करने के बाद एजेंट महिला को जबरदस्ती उठाकर जाने लगे थे. महिला को उठाते हुए देख स्थानीय ग्रामीण उग्र हो गए और एजेंट को घेर लिया. ग्रामीणों के विरोध, हंगामे और गुस्से को देखते हुए एजेंट मौके से फरार हो गए. हंगामे के दौरान स्थानीय लोगों ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को भी दे दी थी. पुलिस की बात सुनकर एजेंट घबरा गए और किसी तरह बचकर भाग निकले.

महिला ने बताया कि कुछ महीना पहले उन्होंने 40 हजार का ऋण लिया था. किश्त लेने आए बाइक सवार दो एजेंट उसके घर पहुंचे थे और उन्होंने घर की तलाशी भी ली थी. उसके बाद उसे बाइक पर जबरदस्ती बिठाकर लेकर जा रहे थे.

ये भी पढ़ें:

बाइक सवार से अपने ही बेटे को छीनकर भागने लगा पिता, लोगों ने पकड़कर की पिटाई

कोडरमा में जमीन पर कब्जा करने की नीयत से साले ने बहनोई और उसके नाती का किया अपहरण, पुलिस तलाश में जुटी

कोडरमा पुलिस ने अपहृत नाना-नाती को किया सकुशल बरामद, तिलैया डैम से हुआ था अपहरण

Last Updated :Dec 14, 2023, 3:21 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.