पाकुड़ में रुकेगी मालदा-बेंगलुरू अमृत भारत एक्सप्रेस, रेल राज्यमंत्री दिखाएंगे हरी झंडी

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 9, 2024, 7:03 AM IST

Updated : Jan 9, 2024, 7:38 AM IST

Preparation for program organized regarding stoppage of Malda Bengaluru Amrit Bharat Express in Pakur

Amrit Bharat Express in Pakur. मालदा-बेंगलुरू अमृत भारत एक्सप्रेस अब पाकुड़ स्टेशन पर भी रुकेगी. 14 जनवरी से ट्रेन का नियमित रूप से पाकुड़ में ठहराव होगा. इसे लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं.

तैयारियों का जायजा लेते क्षेत्रीय पदाधिकारी

पाकुड़: मालदा से बेंगलुरू जाने वाली अमृत भारत एक्सप्रेस का ठहराव पाकुड़ रेलवे स्टेशन पर भी होगा. आगामी 14 जनवरी से यह ट्रेन यहां रुकेगी. इस मौके आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय रेल राज्यमंत्री राव साहिब पाटिल दानवे भी शामिल होंगे. उनके आगमन की तैयारियों में रेल प्रशासन जुट गया है.

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री द्वारा अमृत भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किये जाने को लेकर आयोजित कार्यक्रम की सफलता एवं उनकी सुरक्षा आदि को लेकर क्षेत्रीय पदाधिकारी दिलीप कुमार चौहान एवं विश्वजीत मंडल ने रेलवे स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया. दोनों अधिकारियों ने स्थानीय रेल अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया एवं कई आवश्यक निर्देश भी दिए. निरीक्षण करने पहुंचे क्षेत्रीय पदाधिकारी दिलीप कुमार चौहान ने बताया कि अमृत भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के दौरान रेल राज्यमंत्री के अलावा कई रेल एवं स्थानीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम के लिए मंच, सुरक्षा को लेकर मुआयना किया गया एवं स्थानीय रेल अधिकारियो को कई दिशा निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि पाकुड़ में रेल यात्रियों के लिए लंबी दूरी के ट्रेनों के ठहराव को लेकर रेलमंत्री सहित अधिकारियों को वर्षों से पत्राचार किया जा रहा है लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था. हाल में ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रेल मंत्री को अमृत भारत एक्सप्रेस के पाकुड़ रेलवे स्टेशन में ठहराव को लेकर पत्राचार किया था और रेलवे मंत्री ने स्वीकृति दे दी. आगामी 14 जनवरी को केंद्रीय रेल राज्यमंत्री एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी पाकुड़ रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर अमृत भारत एक्सप्रेस को रवाना करेंगे.

ये भी पढ़ेंः

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बादाम पहाड़ रेलवे स्टेशन पहुंचीं, तीन नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Last Updated :Jan 9, 2024, 7:38 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.