पाकुड़ में रुकेगी मालदा बेंगलुरु अमृत भारत एक्सप्रेस, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 14, 2024, 1:52 PM IST

Halt of Malda Bengaluru Amrit Bharat Express at Pakur

Amrit Bharat Express at Pakur. पाकुड़ में साप्ताहिक ट्रेन मालदा बेंगलुरु अमृत भारत एक्सप्रेस का ठहराव आज से शुरू हो गया है. रविवार को नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी और राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया.

पाकुड़ में रुकेगी मालदा बेंगलुरु अमृत भारत एक्सप्रेस

पाकुड़: मालदा से बेंगलुरु जाने वाली साप्ताहिक अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन को आज पाकुड़ में हरी झंडी दिखाकर भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता अमर बाउरी और राज्यसभा सांसद आदित्य कुमार साहू ने रवाना किया. मौके पर हावड़ा रेल डिवीजन के डिविजनल मैनेजर संजीव कुमार, वरीय रेल अधिकारी एवं हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे.

बता दें कि जैसे ही मालदा बेंगलुरु अमृत भारत एक्सप्रेस पाकुड़ स्टेशन पहुंची लोगों ने उसका स्वागत किया. ट्रेन के ठहराव के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लोगो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. मौके पर नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि पूरा देश आजादी का अमृत उत्सव मना रहा है और इसी उपलक्ष्य में अमृत भारत ट्रेन की शुरुआत की गयी है. उन्होंने कहा कि आजादी के सौ साल पूरा होने पर 2047 में भारत विश्व में पहले स्थान पर पहुंचेगा. अमर बाउरी ने कहा कि शिक्षा, सड़क, स्वास्थ के क्षेत्र में देश विकसित हो इस दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के नेतृत्व में बेहतर काम हो रहा है.

वहीं राज्यसभा सांसद आदित्य प्रसाद साहू ने केंद्र सरकार द्वारा जनहित में किये जा रहे कार्यों को लोगों के बीच रखते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार के साथ साथ आवागमन को दुरुस्त करने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो कार्य पहले होना चाहिए था आज वो काम किया जा रहा है. उन्होंने वंदे भारत, अमृत भारत जैसी ट्रेनों का उदाहरण देते हुए कहा कि देश में और कई ट्रेनों का संचालन कराया जायेगा ताकि आवागमन में लोगों को कोई दिक्कत न हो. उन्होंने पीएम, रेलमंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि झारखंड में रेल यात्रियों की समस्या को देखते हुए अमृत भारत ट्रेन का परिचालन शुरू कराया गया है और आने वाले दिनों में और ट्रेनों का ठहराव कराया जायेगा.

ये भी पढ़ेंः

पाकुड़ में रुकेगी मालदा-बेंगलुरू अमृत भारत एक्सप्रेस, रेल राज्यमंत्री दिखाएंगे हरी झंडी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.