ETV Bharat / state

पुलिस ने किया गांजा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, 12 किलोग्राम गांजा के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 13, 2023, 10:55 PM IST

लातेहार पुलिस ने गांजा तस्करी गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 12 किलोग्राम गांजा के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया है. महिला ने पूछताछ के दौरान कई राज उगले हैं.

Latehar Police busted ganja smuggling
Latehar Police busted ganja smuggling

पुलिस इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार

लातेहार: जिला पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए गांजा तस्करी गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस दौरान पुलिस ने एक महिला तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही महिला के पास से 12 किलोग्राम गांजा भी बरामद किया है. गिरफ्तार गांजा तस्कर महिला की पहचान गुजरात के सूरत की रहने वाली चंद्रावती देवी के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें: Chatra Crime News: चतरा में नशे के सौदागरों पर पुलिसिया नकेल, तीन अफीम तस्कर गिरफ्तार

मामले की जानकारी देते हुए लातेहार पुलिस इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि रांची से गढ़वा जाने वाले एक यात्री बस से यात्रा कर रही महिला के पास भारी मात्रा में मादक पदार्थ है. पुलिस अधीक्षक को मिली सूचना के बाद पुलिस सक्रिय हुई. पुलिस ने लातेहार थाना चौक के पास वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया. इस दौरान रांची से गढ़वा जा रही यात्री बस श्री राम रथ की जांच की गई तो संदिग्ध अवस्था में महिला पकड़ी गई. इसके बाद दंडाधिकारी के रूप में उपस्थित अंचलाधिकारी रुद्र प्रताप की उपस्थिति में संदिग्ध महिला के बैग को जब्त कर जांच की गई तो उसमें लगभग 12 किलोग्राम अवैध गांजा प्राप्त हुआ.

पूछताछ के दौरान महिला ने उगले कई राज: पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि जब महिला से पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो पहले तो महिला ने कुछ भी बताने से इनकार किया. लेकिन बाद में गिरफ्तार महिला ने पुलिस को बताया कि उसके गिरोह में कुल चार लोग सक्रिय थे. ये लोग भुवनेश्वर से गांजा खरीद कर सूरत ले जाते हैं, वहां वे इसकी छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर गांजा की बिक्री करते हैं. महिला ने पुलिस को बताया कि सभी लोग भुवनेश्वर से गांजा खरीद कर सूरत गुजरात लेकर जा रहे थे. लेकिन रांची में पुलिस के द्वारा उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

महिला किसी प्रकार पुलिस को चकमा देकर सड़क मार्ग से रांची से गढ़वा जा रही थी. गढ़वा से ट्रेन के माध्यम से उसे फरार होना था. लेकिन समय रहते पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महिला को गिरफ्तार कर लिया. महिला ने पुलिस को बताया कि रांची में पुलिस ने उसके तीन साथियों नीतीश कुमार, सुहावन कुमार और राकेश कुमार को पकड़ लिया. तीनों आरोपी नालंदा बिहार के रहने वाले हैं. लेकिन वर्तमान में सभी महिला के साथ गुजरात में ही रहते थे.

पति की हत्या के जुर्म में जेल भी जा चुकी है महिला: पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि छानबीन में यह भी पता चला है कि गिरफ्तार महिला अपराधी प्रवृत्ति की है. महिला पर अपने ही पति की हत्या का मामला भी दर्ज हुआ था. इस आरोप में महिला जेल भी जा चुकी है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार महिला के संबंध में पुलिस और जानकारी हासिल कर रही है. महिला तस्कर की गिरफ्तारी में अंचलाधिकारी रुद्र प्रताप के अलावे पुलिस इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार, सब इंस्पेक्टर गौरव सिंह, रोहित कुमार महतो, मोहम्मद शाहरुख, कुबेर प्रसाद देव और अन्य लोगों की भूमिका महत्वपूर्ण रही.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.