लापता दो युवकों का शव जंगल के खाई में मिला, डबल मर्डर से इलाके में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 28, 2023, 4:08 PM IST

Updated : Nov 28, 2023, 10:34 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/28-November-2023/jh-khu-02-murder-avb-jh10032_28112023134943_2811f_1701159583_727.jpg

Dead bodies of two youth found in ditch in Khunti. खूंटी में दो युवकों का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. दोनों युवक लगभग एक माह से लापता थे. परिजनों ने दोनों युवकों के गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करायी थी. वहीं जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और डबल मर्डर मामले की जांच में जुट गई है.

ग्राउंड जीरो से जानकारी देते संवाददाता सोनू अंसारी

खूंटी: जिले की मुरहू पुलिस ने मंगलवार को जंगल के बीच दफन दो युवकों का शव बरामद किया है. शवों की पहचान पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव के कुलडा गांव निवासी 22 वर्षीय सिबियन हपदगड़ा और मुरहू की रुमुदकेल पंचायत के करंका गांव निवासी 26 वर्षीय पंडा बोदरा के रूप में की गई है.

लगभग एक माह से लापता से दोनों युवकः 29 अक्टूबर से दोनों युवक लापता थे. परिजनों के अनुसार मुरहू थाना क्षेत्र के कोआ गांव में सिबियन हपदगड़ा का ससुराल था. सिबियन अपने मित्र पंडा बोदरा के साथ ससुराल गया था और वहीं से लापता हो गया था.बताते चलें कि इन दोनों शवों के मिलने के बाद जिले में नक्सली घटना की अफवाह फैल गई. बाद में मामला आपसी रंजिश का निकला. हालांकि पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है.

परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में करायी थी दर्जः मृतक पंडा बोदरा के पिता रुमुदकेल पंचायत के ग्राम प्रधान हैं. उन्होंने मुरहू पुलिस को पुत्र के लापता होने की जानकारी दी थी. वहीं सिबियन हपदगड़ा के परिजन ने भी बंदगांव पुलिस को सिबियन के गुमशुदगी की जानकारी दी थी, लेकिन पुलिस लापता युवकों को तलाश नहीं पाई थी.

परिजनों और ग्रामीणों ने खुद ढूंढ निकाला शवः कई दिनों के बाद मृतक के परिजन सहित 10 से 12 गांव के ग्रामीण लापता युवकों को खुद ढूंढने में जुट गए थे. सैकड़ों आदिवासी ग्रामीण गांव-गांव और जंगल-जंगल दोनों लापता युवकों को ढूंढ रहे थे. इसी दौरान सोमवार शाम को घने जंगल के खाई के नीचे दफन दोनों शवों को ढूंढ कर बाहर निकाला गया. इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई.

जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिसःजानकारी मिलने के बाद मंगलवार को मुरहू और अड़की पुलिस दल-बल के साथ पसराबेड़ा के जंगल के बुरु पहाड़ पहुंची. जहां मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में ग्रामीणों के सहयोग से दोनों शवों को खाई से बाहर निकाला गया. इधर एक साथ दो-दो शव बरामद होने के बात गांव में आग की तरह फैल गई. पहले से 10 गांव के ग्रामीण मौजूद थे, लेकिन शव मिलने के बाद अन्य कई गांव से ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. आदिवासी बहुल पसरा बेड़ा गांव के ग्रामीण मुंडारी भाषा में घटना की जानकारी दी.

मृतक सिबियनन की पत्नी ने दी जानकारीः वहीं कोआ गांव की राधा पूर्ति ने बताया कि मृतक सिबियन हपदगड़ा उसके पति थे. वह 29 अक्टूबर को घर पहुंचा था. घर पहुंचने के कुछ देर बाद सिबियन उसके साथ मारपीट करने लगा. कुछ देर बाद राधा पूर्ति का भाई शनिका पूर्ति और चाचा विखम पूर्ति सिबियन को अपने साथ लेकर गया था, उसके बाद से सिबियन गायब था. शव मिलने के बाद ग्रामीणों से प्रारंभिक पूछताछ के बाद राधा पूर्ति के भाई और चाचा को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

हत्या के कारणों का नहीं हो सका खुलासाः फिलहाल हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है. मुरहू पुलिस ने बताया कि जांच के बाद ही डबल मर्डर का खुलासा संभव है. हालांकि दो लोगों को हिरासत में लिए जाने से मुरहू पुलिस ने इनकार किया है.

ये भी पढ़ें-

खूंटी में नुकीले हथियार से वार कर महिला की हत्या, पांच साल की बेटी भी लापता, जांच में जुटी पुलिस

खूंटी में महिला की नृशंस हत्या, अपराधियों ने हाथ-पैर बांधकर धारदार हथियार से रेता गला

खूंटी में अधेड़ महिला हत्याकांड में खुलासा, मामले में नाबालिग समेत 3 गिरफ्तार

Last Updated :Nov 28, 2023, 10:34 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.