मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का 20 जनवरी को खूंटी दौरा प्रस्तावित, अबुआ आवास योजना के लाभुकों को पैसे करेंगे ट्रांसफर

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 19, 2024, 7:43 AM IST

CM Hemant Soren proposed visit

CM Hemant Soren proposed visit. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 20 जनवरी को खूंटी दौरे पर जा सकते हैं. उनके दौरे को लेकर प्रशासन की तरफ से तैयारियां की जा रही हैं. यह बात भी कही जा रही है कि उनका कायक्रम रद्द भी हो सकता है.

खूंटीः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का 20 जनवरी को खूंटी दौरा प्रस्तावित है. वो यहां से अबुआ आवास योजना के लाभुकों के खाते में पैसे ट्रांसफर करेंगे. हालांकि संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का यह कार्यक्रम स्थगित भी हो सकता है.

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का 20 जनवरी को खूंटी के तोरपा में कार्यक्रम है. मुख्यमंत्री तोरपा से राज्य भर के अबुआ आवास योजना के लाभुकों के खाते में डीबीटी से पैसे ट्रांसफर करेंगे. सीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारी चल रही है.

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सभा एनएचपीसी मैदान में होगी. यही से वो लाभुकों के खाते में पैसा ट्रांसफर करेंगे. इसके अतिरिक्त अन्य योजनाओं की भी शुरुआत होगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रस्तावित खूंटी दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. वहीं झामुमो ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं को तोरपा पहुंचने के लिए आमंत्रित करना शुरू कर दिया है.

उधर डीसी लोकेश मिश्रा ने बताया कि 20 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का खूंटी आगमन होना है. हालांकि डीसी ने यह भी कहा कि संभावना है कि कार्यक्रम रद्द भी हो जाए, लेकिन प्रशासन की तरफ से तैयारियां की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि अबुआ आवास योजना के लाभुकों के खाते में डीबीटी के माध्यम पैसा ट्रांसफर किये जाने की जानकारी मिली है. फिलहाल सीएम के कार्यक्रम को लेकर सीएमओ ने डिटेल्स नहीं दिया है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री 20 जनवरी को ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होंगे. ऐसे में यह बात कही जा रही है कि उनका खूंटी का कार्यक्रम रद्द भी हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः

हेमंत सोरेन ने आठ समन के बाद ईडी को दिया जवाब, कहा- 20 जनवरी को सीएम आवास आकर दर्ज कर सकते हैं बयान

राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होंगे सीएम हेमंत सोरेन, झारखंड में कांग्रेस नेता का देंगे साथ

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.