सर्वश्रेष्ठ सांसद महारत्न पुरस्कार से नवाजे गए सांसद जयंत सिन्हा, लोकसभा कमेटी के किया था अनुमोदन

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 14, 2024, 7:15 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/14-January-2024/jh-haz-01-jayant-byte-jh10035_14012024165945_1401f_1705231785_212.jpg

Hazaribag MP Jayant Sinha awarded. सांसद महारत्न पुरस्कार से हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा को नवाजा गया है. इस बात की जानकारी हजारीबाग के भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक यादव ने दी. उन्होंने कहा कि यह हजारीबाग के साथ-साथ पूरे झारखंड के लिए खुशी का पल है.

हजारीबागः सांसद जयंत सिन्हा को सर्वश्रेष्ठ सांसद महारत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. भारत सरकार यह सम्मान उस सांसद को देती है जो बेहतर काम करते हैं. लोकसभा में बनाई गई कई कमेटी के अनुमोदन पर यह पुरस्कार प्राप्त होता है. उक्त कमेटी में अर्जुन राम मेघवाल और पूर्व चुनाव आयुक्त टीसी कृष्णमूर्ति भी शामिल थे. इस बात की जानकारी हजारीबाग के जिला अध्यक्ष अशोक यादव ने अटल भवन में रविवार को प्रेस वार्ता के दौरान दी है.

अशोक यादव ने बताया कि हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा की उपस्थिति सदन में शत प्रतिशत रही है. इतना ही नहीं पांच वर्षों के कार्यकाल में 1000 से अधिक प्रश्न उन्होंने सदन में उठाए हैं . साथ ही शून्य काल में 54 प्रश्न रखे थे .वहीं नियम 371 के तहत 29 मुद्दों का पर ध्यान आकर्षित कराने का काम सांसद जयंत सिन्हा ने किया है .13 प्राइवेट मेंबर बिल उन्होंने पेश किया था. उन्होंने भारत सरकार के कई मामलों को सदन में रखने का काम किया है. हजारीबाग के भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक यादव ने बताया कि सांसद जयंत सिन्हा को फरवरी माह में दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान पुरस्कृत किया गया.

हजारीबाग समेत पूरे राज्य के लिए खुशी की बातः हजारीबाग के भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा को देश भर में सांसद महारत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाना हजारीबाग समेत पूरे राज्य के लिए खुशी की बात है. उन्होंने यह भी बताया कि भारत सरकार की ओर से विदेश नीति, आर्थिक नीति पर उन्होंने काम किया है. पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन के मामले में भारत का प्रतिनिधित्व विदेश में जाकर किया. सांसद एक बेहतरीन वक्ता हैं. इन सब खूबियों की वजह से सांसद जयंत सिन्हा को पुरस्कार से नवाजा गया है.

22 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर तैयारी में जुटे हैं भाजपाईः अशोक यादव ने यह भी जानकारी दि कि 22 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर हजारीबाग में भी तैयारी चल रही है. पंचायत से लेकर जिला स्तर तक सभी मंदिरों की साफ-सफाई का काम भाजपा के कार्यकर्ता कर रहे हैं. 14 जनवरी से इसकी शुरुआत हो गई है जो 22 जनवरी तक चलेगी. वहीं कार्यक्रम को लेकर सांसद जयंत सिन्हा की ओर से एक लाख दीपक का वितरण विभिन्न क्षेत्रों में किया जाएगा. एक कॉम्बो पैक बनाया जाएगा. जिसमें घी, बत्ती, भगवा ध्वज और पूजा सामग्री रहेगी.

ये भी पढ़ें-

हजारीबाग के इचाक पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, केंद्रीय मंत्री ने की योजनाओं का लाभ लेने की अपील

सांसद जयंत सिन्हा ने सऊदी अरब में फंसे झारखंड के 45 मजदूरों को भारत वापस लाने के लिए विदेश मंत्री को लिखा पत्र

हजारीबागः सांसद जयंत सिन्हा का कोविड एक्शन प्लान, सांसद निधि से हजारीबाग को दिए 30 लाख और रामगढ़ को 20 लाख

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.