अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर रघुवर दास ने जताई खुशी, कहा- देश के ही नहीं विदेश के लोग भी हो रहे खुश

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 18, 2024, 4:53 PM IST

Updated : Jan 18, 2024, 5:00 PM IST

Raghuvar Das on Ram temple

Raghubar Das on Ram temple. ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास दो दिवसीय दौरे पर जमशेदपुर में हैं. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की और अयोध्या में बन रहे राम मंदिर पर खुशी जाहिर की.

रघुवर दास का बयान

जमशेदपुर: ओडिशा राज्य राज्यपाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर में हैं. इस दौरान उन्होंने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का मंदिर बनने से सिर्फ भारत में ही नहीं दूसरे देश के लोग भी खुश हैं.

ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने अपने दो दिवसीय दौरे पर जमशेदपुर में हैं. इसी दौरान उन्होंने अपने एग्रिको स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह काफी गौरव की बात है कि अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है. 22 जनवरी को वहां प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा. उन्होंने बताया कि भारत एक अध्यात्मिक राष्ट्र है और भगवान राम हमारे अध्यात्मिक गुरु हैं. भगवान राम भारतीय संस्कृति के प्रतीक हैं.

रघुवर दास ने कहा कि भगवान राम किसी एक संप्रदाय या वर्ग के भगवान नहीं हैं, बल्कि सबके हैं. भगवान राम ने जो ज्ञान दिया है वह पूरी मानव जाति के कल्याण के लिए है. इसलिए पूरी दुनिया के लोग राम मंदिर बनने से काफी खुश हैं. यही वजह है कि सनातन धर्म का प्रेम पूरे भारत में लहरा रहा है. झारखंड के पूर्व सीएम ने बताया कि 22 जनवरी को वे ओडिशा में ही रहेंगे और वहां पर पूजा अर्चना करेंगे.

ये भी पढ़ें:

झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास ओडिशा के राज्यपाल बनाए गए, जानिए झारखंड की राजनीति पर क्या पड़ेगा असर

झारखंड की राजनीति से रघुवर दास आउट! अमर कुमार बाउरी का बढ़ा कद, भाजपा के दो बड़े फैसलों के क्या हैं मायने

Last Updated :Jan 18, 2024, 5:00 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.