लोकसभा चुनाव में BJP को मिली बंपर जीत पर JPP ने उठाए सवाल, कहा-बैलेट पेपर से हो चुनाव

author img

By

Published : May 30, 2019, 12:05 AM IST

झारखंड पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष सूर्य सिंह बेसरा ने ईवीएम पर सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि उन्हें शक है कि ईवीएम हैक हुआ है और खूंटी में भारी विरोध के बावजूद भाजपा की जीत ईवीएम पर शक पैदा करता है.

जमशेदपुर: झारखंड पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष सूर्य सिंह बेसरा ने भाजपा को मिले भारी बहुमत को लेकर ईवीएम पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि उन्हें शक है कि ईवीएम हैक हुआ है. उन्होंने चुनाव आयोग से मांग किया है कि अब चुनाव बैलेट पेपर के जरिए होना चाहिए क्योंकि भाजपा से देश को खतरा है.

सूर्य सिंह बेसरा का बयान

झारखंड पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष सूर्य सिंह बेसरा ने चुनाव हारने के बाद अब ईवीएम पर सवाल खड़ा किया है. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि देश में केंद्र सरकार का विरोध होने के बावजूद बीजेपी को इतना बहुमत मिलने का मतलब है कि ईवीएम हैक हुआ है.

बेसरा ने कहा कि 2014 चुनाव के बाद नोटबंदी, जीएसटी, विदेश से काला धन वापस लाना और बैंक अकाउंट में 15 लाख वाला मुद्दा के अलावा रोजगार देने के वायदे पर विफल होने के बाद भी जनादेश मिलना सवाल खड़ा करता है. खूंटी में भारी विरोध के बावजूद भाजपा की जीत ईवीएम पर शक पैदा करता है.

उन्होंने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाने पर कश्मीर के अलावा 5th शिड्यूल और 6th शिड्यूल भी हटेगा, साथ ही भाजपा आने से सीएनटी, एसपीटी एक्ट खत्म करने का डर बना हुआ है. जमीन पूंजीपतियों को देने का आदेशा बन रहा है, जिससे आदिवासी विस्थापित होंगे. इसलिए ईवीएम पर प्रतिबंध लगे और बैलेट पेपर से चुनाव हो.

Intro:JAMSHEDPUR
JITENDRA KUMAR
9431301511

जमशेदपुर।

झारखंड पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष सूर्य सिंह बेसरा ने भाजपा को मिले भारी बहुमत पर ईवीएम पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है उन्हें शक है कि ईवीएम हैक हुआ है ।उन्होंने मांग किया है कि अब चुनाव बैलेट पेपर के जरिये होना चाहिए।भाजपा से देश को खतरा है।


Body:जमशेदपुर झारखंड पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष सूर्य सिंह बेसरा ने चुनाव हारने के बाद अब ईवीएम पर सवाल खड़ा किया है ।मीडिया से बात चीत के दौरान बेसरा ने कहा है कि देश में केंद्र सरकार का विरोध होने के बावजूद बहुमत मिलना लगता है कि ईवीएम हैक हुआ है ।
बेसरा ने कहा है कि 2014 चुनाव के बाद नोट बंदी जीएसटी विदेश से काला धन वापस लाना और बैंक अकाउंट में 15 लाख वाला मुद्दा के अलावा रोजगार देने के वायदे पर विफल होने के बाद भी जनादेश मिलना सवाल खड़ा करता है ।खूंटी में भारी विरोध के बावजूद भाजपा की जीत ईवीएम पर शक पैदा करता है ।सूर्य सिंह बेसरा ने कहा है कि कश्मीर से धारा 370 हटाने पर कश्मीर के अलावा 5th शिड्यूल और 6th शिड्यूल भी हटेगा जिसका हमे डर है ।भाजपा आने से सीएनटी एसपीटी एक्ट खत्म करने का डर बना हुआ है और ज़मीन पूंजीपतियों को देने का आदेशा बन रहा है जिससे आदिवासी विस्थापित होंगे इसलिए ईवीएम पर प्रतिबंध लगे और बैलेट पेपर से चुनाव हो ।


Conclusion:
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.