खैनी मंगाने के बहाने पड़ोस की बच्ची को घर बुलाकर किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 13, 2024, 1:41 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/13-January-2024/jh-dum-01-rape-10033_13012024120600_1301f_1705127760_926.jpg

Rape of seven year old girl in Dumka. दुमका में एक अधेड़ शख्स ने सात साल की मासूम बच्ची को हवस का शिकार बनाया है. आरोपी ने खैनी मंगाने के बहाने बच्ची को घर बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन में जुट गई है.

दुमका: जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना हुई है. एक 48 वर्षीय शख्स ने सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है. बच्ची शख्स की रिश्ते में भतीजी लगती है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

23 दिसंबर 2023 की है घटनाः पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना पिछले महीने 23 दिसंबर 2023 की है. जानकारी के अनुसार दुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले जनेश्वर कुंवर ने अपने पड़ोस में रहनेवाली सात वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है. जानकारी के मुताबिक जनेश्वर कुंवर मजदूरी करता है. थाने में दिए गए आवेदन के अनुसार 23 दिसंबर 2023 को पड़ोस में रहने वाली एक बच्ची गली में खेल रही थी. इस दौरान जनेश्वर वहां पहुंच गया और बच्ची को बुलाकर पैसे देते हुए कहा कि जाओ दुकान से खैनी ला दो. जब तक बच्ची खैनी लेकर आई जनेश्वर कुंवर अपने घर के अंदर चला गया था. इसके बाद बच्ची खैनी देने के लिए जनेश्वर के घर के अंदर चली गई. इस दौरान जनेश्वर ने उसे पकड़कर दुष्कर्म किया.

बच्ची ने पिता दर्ज कराई थाने में प्राथमिकीः घटना के बाद बच्ची रोते हुए अपने घर पहुंची और घटना की जानकारी घर वालों को दी. घटना के दिन बच्ची के पिता गांव में नहीं थे. वहीं घटना के बाद गांव के कुछ लोगों ने पंचायती बुलाई और मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया. इधर, जैसे ही बच्ची के पिता वापस अपने गांव आए और उन्हें सारी जानकारी मिली तो वे सीधे रामगढ़ थाना पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई. इधर, पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मामले में पुलिस ने धारा 376 के साथ पॉक्सो एक्ट में प्राथमिकी दर्ज की है.

क्या कहते हैं थाना प्रभारी: इस पूरे मामले में रामगढ़ के थाना प्रभारी अरविंद कुमार राय ने बताया कि मामला दिसंबर का है, पर अभी हमारे संज्ञान में आया है. हमलोगों ने तुरंत केस दर्ज किया और आगे की कार्रवाई करते हुए आरोपी जनेश्वर कुंवर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा. साथ ही पीड़िता को जांच और इलाज के लिए फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

मॉल में काम करने वाली युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी

दुमका में नाबालिग लड़की से गैंगरेप, तीन नामजद और आठ अज्ञात पर एफआईआर दर्ज

दुमका में खेत में मिला महिला का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.