कोल मांइस लीज दिलाने के नाम पर साहिबगंज के शख्स से 54.78 लाख रूपये की ठगी, दुमका में दर्ज कराई FIR

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 11, 2024, 7:52 AM IST

55 lakh fraud in Dumka

55 lakh fraud in Dumka. दुमका में लगभग 55 लाख की ठगी का मामला उजागर हुआ है. यह ठगी साहिबगंज के एक शख्स के साथ हुई. मामले में पुलिस एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने में जुटी है.

दुमकाः जिले में 54.78 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. साहिबगंज जिले के नगर थाना क्षेत्र के दुसाधपाड़ा इलाके के मो शहबाज जफर नाम के शख्स ठगी के शिकार हुए हैं. उन्होंने दुमका नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले हिमांशु शेखर नाम के शख्स के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

क्या है पूरा मामलाः साहिबगंज शहर के दुसाधपाड़ा के रहने वाले वाले मो. शहबाज जफर द्वारा दिये गये आवेदन के मुताबिक वह जमीन खरीदने के सिलसिले में दुमका आया था. इसी दौरान साहिबगंज के पटवरटोली के रहने वाले मिथिलेश कुमार के माध्यम से दुमका नगर थाना क्षेत्र के हिमांशु शेखर उर्फ हिमांशु तिवारी, मोहल्ला - शास्त्रीनगर बंदरजोरी से परिचय हुआ. हिमांशु ने उससे कहा कि वह आम्रपाली ग्रुप से वैध कोल माइंस लीज करवा देगा. इसकी लागत लगभग एक करोड़ रूपये होगी. ऐसे में उसने शहबाज जफर के राज फार्मा, राज ट्रेडर्स औऱ परिचित रिश्तेदार मिथिलेश कुमार, फैज इमाम, एकलाक अंसारी, मो. यासीन, पप्पू यादव, मो फिरोजुल इसलाम द्वारा कर्ज लेकर और अपना पैसा मिलाकर हिमांशु के बैंक खातों में कुल 29.78 लाख रूपये का भुगतान कर दिया. फिर उसने दुमका के रॉयल मैजिस्टिक होटल में बुलाकर नकद 25 लाख रूपये लिया.

हिमांशु इस तरह 54.78 लाख रूपये लेकर आम्रपाली ग्रुप कोल इंडिया प्राइवेट लि कोलकाता में उसके नाम से एग्रीमेंट कराने को कहा. इसके लिए उसे कोलकाता ले भी जाया गया. जहां वे होटल में रूके. एक सप्ताह ठहरने के बाद टाल मटोल करने पर उसे संदेह हुआ तो आम्रपाली के कार्यालय जाने का दवाब दिया तो वह अपना सुटकेस होटल में ही छोड़ फरार हो गया. बाद में फोन करने पर सभी पैसे लौटाने का आश्वासन देता रहा. बाद में तो दुमका बुलवाकर जेल भिजवा देने की की धमकी देने लगा.

थाना प्रभारी ने कहा- एफआईआर दर्जः इस पूरे मामले पर दुमका नगर थाना प्रभारी अतीन कुमार ने कहा कि साहिबगंज के शहबाज जफर द्वारा दिए गए आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर आगे की कारवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः

पहली दफा पुलिस को मिला कोरा सिमकार्ड, कई बनते शिकार, 8 गिरफ्तार

ठगी करते चार साइबर अपराधी गिरफ्तार, लोगों से 20-25 लाख रुपए ऐंठने का आरोप

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.