दुमका में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन, 11 दरिंदों ने बनाया था हवस का शिकार

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Nov 5, 2023, 7:31 PM IST

Updated : Nov 5, 2023, 7:38 PM IST

Crime SIT formed under leadership of SDPO to investigate case of minor girl gang rape in Dumka

दुमका में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के मामले की जांच के लिए एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया गया है. दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार खुद इस मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. Investigation into gangrape case of minor girl in Dumka.

दुमका में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले की जांच, जानकारी देते डीएसपी

दुमकाः जिले में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप मामले में एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है. इसको लेकर डीएसपी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ये पूरा मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र का है.

इसे भी पढ़ें- दुमका में नाबालिग लड़की से गैंगरेप, तीन नामजद और आठ अज्ञात पर एफआईआर दर्ज

दुमका में नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ गैंगरेप के मामले में दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने एसआईटी का गठन किया है. इस विशेष टीम का नेतृत्व एसडीपीओ नूर मुस्तफा करेंगे. इसके साथ ही मुफस्सिल थाना प्रभारी नीतीश कुमार और महिला पुलिस को भी शामिल किया गया है. इस मामले में पीड़िता ने तीन नामजद और आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुफस्सिल थाना में एफआईआर कराया है.

डीएसपी हेडक्वार्टर विजय कुमार ने दी जानकारीः दुमका डीएसपी हेडक्वार्टर विजय कुमार ने इस पूरे मामले की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़िता और सभी आरोपी अगल-बगल गांव के ही रहने वाले हैं. सदर सीडीपीओ नूर मुस्तफा के नेतृत्व में इस मामले के उद्भेदन के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है. जिसमें मुफस्सिल थाना प्रभारी और महिला पुलिस अधिकारी को शामिल किया गया है. इस घटना के संबंध में पीड़िता के बयान पर एफआईआर दर्ज करने के साथ ही आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है, जल्द आवश्यक अनुसंधान करते हुए दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

आरोपियों ने मामले को रफादफा करने का किया था प्रयासः पीड़िता के द्वारा थाना में जो एफआईआर दर्ज कराया गया है उसके अनुसार दरिंदों ने उसके साथ दुष्कर्म किया और धमकी दी थी कि अगर किसी को बताया तो जान से मार देंगे. यही वजह थी कि 25 सितंबर को हुई घटना के एक माह से अधिक समय बीतने के बाद पीड़िता ने ये बात अपने परिजनों को बताई थी. एफआईआर के अनुसार पीड़िता के परिजनों ने सारी बात पहले अपने गांव के प्रधान को बताया. इसके बाद आरोपियों और उनके परिवार वालों की ओर से मामला रफादफा करने के लिए एक स्थानीय मुखिया के पास पंचायती करने का प्रयास हुआ. इस पर मुखिया ने हाथ खड़े कर दिये और केस को कोर्ट या थाना ले जाने की सलाह दी थी. इसके बाद ही ये मामला पुलिस के पास पहुंचा.

11 आरोपियों के खिलाफ पीड़िता ने कराया एफआईआरः दुमका में नाबालिग के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. दर्ज प्राथमिकी में नाबालिग ने बताया कि वह 25 सितंबर को सीएसपी केंद्र छात्रवृत्ति के रुपए निकालने दुमका शहर आयी थी. घर लौटते समय रेलवे स्टेशन के आगे की सड़क से अपने गांव जा रही थी. इसी बीच रास्ते में दो बाइक सवार बदमाशों ने जबरन उसे बाइक पर बैठा लिया और पास के निर्माणाधीन मकान के अंदर ले जाकर सभी ने उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद उन दोनों ने फोन कर दो और साथी को बुला लिया फिर से सभी ने उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद चारों ने पीड़िता को नकटी पहाड़ के पास ले गये, जहां पर तीन और लोगों ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद नाबालिग बेहोश हो गयी और सभी आरोपी वहां से फरार हो गये.

Last Updated :Nov 5, 2023, 7:38 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.