साइकिल से अयोध्या यात्रा पर निकले कोलकाता के दो युवक, कहा- राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में होंगे शामिल

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 8, 2024, 12:35 PM IST

Updated : Jan 8, 2024, 1:00 PM IST

Two youths from Kolkata set out on bicycle trip to Ayodhya

Bicycle trip to Ayodhya. कोलकाता के दो युवक अयोध्या यात्रा पर निकले हैं. दोनों युवक साइकिल से ही सफर पर निकले हैं. इस दौरान वो धनबाद पहुंचे. उन्होंने कहा कि श्री राम का बुलावा आ गया है, हर हाल में अयोध्या पहुंचना है.

रामभक्तों से बात करते हुए संवाददाता नरेंद्र निषाद

धनबादः 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है. ऐसे में श्री राम भक्तों में उत्साह के साथ उनके हौसले भी दिखाई दे रहा है. पश्चिम बंगाल के कोलकाता के दो युवाओं में भगवान श्री रामचंद्र की भक्ति और उसका हौसला देखने लायक है. कोलकाता के रहने वाले निपन मंडल और आशीष साव दोनों साइकिल से अयोध्या यात्रा पर निकल चुके हैं.

बता दें कि 22 जनवरी को दोनों राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे. प्रभु श्री राम की भक्ति में दोनों धनबाद के नेशनल हाइवे पर नजर आए. अयोध्या पहुंचने के लिए दोनों आतुर हैं. कोलकाता से निकले हुए उन्हें तीन दिन हो चुके हैं. दोनों ने उम्मीद जताई है कि वह 22 जनवरी से पहले ही अयोध्या की यात्रा पूरी कर लेंगे.निपन मंडल ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान बताया कि राम मंदिर निर्माण की आस लगाए बैठे थे. यह आस हमारी पूरी हो गई है. कई लोग ट्रेन से जा रहे हैं, लेकिन हमने साइकिल से यह यात्रा पूरी करने की ठानी है.

आशीष साव ने बताया कि यात्रा शुरू करने के दौरान रास्ते में कठिनाई हुई, लेकिन प्रभु श्री राम का नाम लेकर हम आगे बढ़ते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भगवान हमारे दिल में बसे हुए हैं, दिल के सहारे उनके मंदिर तक हम पहुंच जाएंगे. प्रभु श्री राम का बुलावा आ गया है, इसलिए हमें हर हाल में अयोध्या जाना है. ईटीवी भारत से बातचीत के बाद दोनोंं साइकिल पर सवार होकर अपने मंजिल की ओर निकल पड़े. साइकिल में श्री राम के ध्वज के साथ तिरंगा झंडा भी दोनों लगाए हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः

साइकिल से अयोध्या यात्रा पर निकला ओडिशा का रामभक्त रश्मि रंजन साहू, लोगों को दे रहा है खास संदेश

30 साल तक मौनव्रत का तप हुआ सफल, राम मंदिर के उद्घाटन का मिला न्योता, भगवान के नाम से टूटेगा व्रत

Last Updated :Jan 8, 2024, 1:00 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.