जिला प्रशासन की ओर से बोकारो में कार्यशाला, मतदाताओं को दी गई ईवीएम संचालन और वीवीपैट की जानकारी

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 9, 2024, 7:48 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/09-January-2024/jh-bok-01-workshoptomakevotersawareaboutevmandvvpat-10031_09012024181034_0901f_1704804034_664.jpg

Workshop in Bokaro to make voters aware. बोकारो के मतदाताओं और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को ईवीएम संचालन और वीवीपैट की जानकारी दी गई. जिला प्रशासन की ओर से जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. प्रशासन लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गया है.

बोकारो: आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में चुनाव आयोग जुट गया है. आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. मंगलवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समाहरणालय सभा कक्ष में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों के साथ बोकारो में कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें ईवीएम के प्रदर्शन के संबंध में चर्चा हुई. कार्यशाला में डीसी कुलदीप चौधरी, एसपी प्रियदर्शी आलोक समेत तमाम वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे.

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को दी गई जानकारीः बताते चलें कि 10 जनवरी 2024 से भारत निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी झारखंड के निर्देश पर सभी पोलिंग स्टेशनों में ईवीएम का डेमोंसट्रेशन होना है. इसको लेकर सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी दी गई. इस दौरान डीसी ने मौजूद प्रतिनिधियों से पोलिंग स्टेशनों में भी जागरुकता के लिए ईवीएम रखे जाएंगे. इसकी जानकारी क्षेत्र के लोगों को देने की अपील की गई.

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चल रही तैयारीः इस मौके पर बोकारो डीसी कुलदीप चौधरी ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर तैयारी की जा रही है. लोगों को ईवीएम से जुड़ी जानकारी दी जाएगी, ताकि मतदान करने में लोगों को दिक्कत नहीं हो. साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों से भी कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की गई है, ताकि मौके पर मौजूद रहकर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकें और लोगों को जागरुक किया जा सके.

लोगों को ईवीएम के इस्तेमाल के बारे में बताया गयाः वहीं मौके पर मौजूद बोकारो के एसपी एसपी प्रियदर्शी आलोक ने कहा कि ईवीएम किस प्रकार काम करता है इसके बारे में लोगों के बीच जागरुकता फैलाया जा रहा है. साथ ही सफल मतदान हुआ है या नहीं इसकी जानकारी वीवीपैट द्वारा कैसे प्राप्त होती है इसकी भी जानकारी मतदाताओं को दी जा रही है. कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

बोकारो पहुंचे राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, विशेष मतदाता पुनरीक्षण कार्य का किया निरीक्षण

हेमंत सोरेन को ईडी का पत्र मिलने पर बीजेपी ने कसा तंज, कहा- सीएम का किया जा रहा सम्मान

बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने साधा निशाना, कहा- घुसपैठ पर चुप्पी साधे बैठी है हेमंत सरकार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.