बड़े ब्रांडों से नाराजगी के बाद विज्ञापन के लिए अब SMBs पर फोकस करेंगे Musk

author img

By IANS

Published : Dec 2, 2023, 11:06 AM IST

X to target for ads

X to target SMBs for Ads- इस सप्ताह डिज्नी जैसे बड़े विज्ञापनदाताओं के खिलाफ एलन मस्क की नाराजगी के बाद, एक्स बड़ी कंपनियों से विज्ञापन घाटे की भरपाई करने के लिए छोटे और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) का लाभ उठाने का लक्ष्य बना रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

सैन फ्रांसिस्को: एक्स ने विज्ञापन के लिए नया रास्ता चुन लिया है. इस सप्ताह डिजनी जैसे बड़े विज्ञापनदाताओं के खिलाफ एलन मस्क की नाराजगी के बाद, एक्स बड़ी कंपनियों से विज्ञापन घाटे की भरपाई करने के लिए छोटे और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) का लाभ उठाने का लक्ष्य बना रहा है. द फाइनेंशियल टाइम्स की एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मस्क द्वारा यहूदी विरोधी सामग्री का समर्थन करके बड़े ब्रांडों को नाराज करने के बाद एक्स अब राजस्व बढ़ाने के लिए एसएमबी की ओर रुख करेगा.

X to target for ads
मस्क विज्ञापन के लिए अब SMBs पर करेंगे फोकस

कंपनी के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया कि छोटे और मध्यम व्यवसाय एक बहुत ही महत्वपूर्ण इंजन हैं, जिसे हमने निश्चित रूप से लंबे समय तक कम महत्व दिया है. कंपनी ने कहा कि यह हमेशा से योजना का हिस्सा था, अब हम इसे और भी आगे बढ़ाएंगे. मस्क ने चेतावनी दी है कि बड़े विज्ञापनदाताओं का नुकसान एक्स के अंत का कारण बनेगा.

एक्स के मालिक ने ये कहा?
एक्स के मालिक ने इस सप्ताह की शुरुआत में उस समय दुनिया को चौंका दिया जब उन्होंने विज्ञापनदाताओं से कहा कि खुद से बकवास करो, क्योंकि कुछ शीर्ष कंपनियों ने उनके यहूदी-विरोधी समर्थन के कारण उनके मंच से विज्ञापन वापस ले लिया था. न्यूयॉर्क टाइम्स के डीलबुक समिट में जब एंड्रयू रॉस सॉर्किन ने एक्स के मालिक से विज्ञापन में रुकावट के बारे में पूछा, तो मस्क ने जवाब दिया- विज्ञापन न करें. सॉर्किन ने उनसे पूछा कि आप नहीं चाहते कि वे विज्ञापन करें? मस्क ने कहा कि अगर कोई विज्ञापन के जरिए मुझे ब्लैकमेल करने की कोशिश करेगा, मुझे पैसे के लिए ब्लैकमेल करेगा? तो खुद ही धोखा खाएगा.

ये भी पढ़ें-

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.