Samsung की इस कंपनी ने म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म रून का किया अधिग्रहण

author img

By IANS

Published : Nov 28, 2023, 2:39 PM IST

Samsung's Harman acquires music streaming platform Roon

Samsung Electronics की सहायक कंपनी हरमन इंटरनेशनल नेने म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म रून का अधिग्रहण किया है. दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन विक्रेता Samsung ने इन-व्हीकल इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में विस्तार करने के लिए मार्च 2017 में 8 बिलियन डॉलर में Harman International का अधिग्रहण पूरा किया.

सोल : सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि उनकी ऑटोमोटिव और ऑडियो इलेक्ट्रॉनिक्स सहायक कंपनी हरमन इंटरनेशनल ने डिजिटल ऑडियो सेक्टर में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए अमेरिकी म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म रून का अधिग्रहण किया है. Samsung Electronics के अनुसार, न्यूयॉर्क स्थित Roon लवर्स के लिए एक व्यापक म्यूजिक मैनेजमेंट और लिसनिंग सोल्यूशन है, जो सभी प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम का समर्थन करता है और न्यूक्लियस नामक हार्डवेयर सर्वर एप्लायंसेज का निर्माण करता है.

music streaming platform Roon
हरमन इंटरनेशनल रून

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अधिग्रहण के स्पेसिफिक फाइनेंशियल डिटेल्स का खुलासा नहीं किया गया. Harman International को उम्मीद है कि अधिग्रहण से Roon के ओपन डिवाइस इकोसिस्टम का फायदा उठाकर उनके बिजनेस पोर्टफोलियो में विविधता आएगी, जिसमें 160 से ज्यादा ऑडियो ब्रांडों के साथ सहयोग शामिल है. Harman के लाइफस्टाइल डिवीजन के अध्यक्ष डेव रोजर्स ने एक बयान में कहा, " Harman में, हम दुनिया भर में अपने पार्टनर्स और कंज्यूमर्स के लिए असाधारण ऑडियो एक्सपीरियंस बनाने की अपनी क्षमता पर गर्व करते हैं."

Samsung's Harman acquires music streaming platform Roon
हरमन इंटरनेशनल

उन्होंने आगे कहा, "रून की टीम म्यूजिक लवर्स के लिए असाधारण साउंड और कनेक्टिविटी लाने के हमारे पैशन को साझा करती है, जिन्हें वे घर पर और सफर के दौरान ब्राउज करते हैं, सर्च हैं और सुनते हैं." कंपनी ने कहा कि अधिग्रहण के बाद Roon स्वतंत्र रूप से काम करना जारी रखेगा. दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप और स्मार्टफोन विक्रेता Samsung ने तेजी से बढ़ते इन-व्हीकल इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में विस्तार करने के लिए मार्च 2017 में 8 बिलियन डॉलर में Harman International का अधिग्रहण पूरा किया.

ये भी पढ़ें

5G Mobile Subscriptions : भारत ने अबतक 5G मोबाइल सब्सक्रिप्शन में इतने यूजर्स जोड़े

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.