फिर शुरू हुआ डॉक्टरों का प्रदर्शन, काले बिल्ले लगाकर पहुंचे अस्पताल, सरकार को दी ये चेतावनी

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 18, 2024, 12:47 PM IST

Updated : Jan 18, 2024, 3:02 PM IST

Doctors Protest with Black Badges in Solan

Doctors Protest with Black Badges in Solan: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर डॉक्टरों का प्रदर्शन शुरू हो गया है. आज प्रदेशभर में डॉक्टर अपनी मांगें पूरी न होने पर काले बिल्ले लगाकर अस्पतालों में काम कर रहे हैं और प्रदेश सरकार को चेताते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

हिमाचल मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन जिला इकाई सोलन के अध्यक्ष डॉ. कमल अटवाल

सोलन: आज प्रदेशभर के अस्पतालों में डॉक्टरों द्वारा काले बिल्ले लगाकर काम किया जा रहा है. इसी कड़ी में सिविल अस्पताल सोलन में भी डॉक्टर काले बिल्ले लगाकर काम कर रहे हैं और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. डॉक्टरों द्वारा प्रदेश सरकार को उनकी मांगों को लेकर चेताया जा रहा है. सिविल अस्पताल सोलन में सभी 27 डॉक्टर काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. जिले के अन्य अस्पतालों में भी इसी तरह से डॉक्टरों द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है.

इस दिन तक चलेगा प्रदर्शन: डॉक्टरों का कहना है कि प्रदेश सरकार की ओर से उनकी कई मांगें अब तक पूरी नहीं हो पाई है. जिसके चलते आज 18 जनवरी से डॉक्टर अस्पतालों में काले बिल्ले लगाकर सेवाएं दे रहे हैं. यह विरोध 24 जनवरी तक चलने वाला है. हिमाचल मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन जिला इकाई सोलन के अध्यक्ष डॉ. कमल अटवाल ने बताया है कि उनकी मुख्य पांच मांगें हैं जिसमें नान प्रैक्टिस अलाउंस (एनपीए) को बहाल करना प्रमुख मांग है.

Doctors Protest with Black Badges in Solan
काले बिल्ले लगाकर सिविल अस्पताल सोलन पहुंचे डॉक्टर

डॉक्टरों की मांगे: डॉ. कमल अटवाल ने कहा कि उनकी मांगों में 4-9-14 (पे-स्केल प्रमोशन समयबद्ध) की बहाली, एड्स कंट्रोल सोसायटी में परियोजना निदेशक का कार्यभार वापस स्वास्थ्य निदेशक को दिया जाए. इसी के साथ पात्रता एवं वरिष्ठता के आधार पर निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, जेडी, डीडी, सीएमओ, एसएमएस, बीएमओ को वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति दी जाए और किसी को भी सेवानिवृत होने के बाद एक्सटेंशन न दी जाए. इसके अलावा भी कई अन्य मांगें हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल वह काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. यदि जल्द ही उनकी मांगों को न माना गया तो राज्य प्रतिनिधियों के अनुसार आगामी रणनीति तैयार की जाएगी.

ये भी पढ़ें: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की बिजली बोर्ड कर्मियों से बैठक आज, OPS समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Last Updated :Jan 18, 2024, 3:02 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.