सिरमौर में दर्दनाक हादसा, पति के सामने जिंदा जली पत्नी, 7 बकरियों की भी मौत

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Oct 6, 2023, 6:07 PM IST

Sirmaur News

हिमाचल के जिला सिरमौर में एक झोंपड़ी में आग लगने से पति के सामने ही उसकी पत्नी जिंदा जल गई. वही, आग की चपेट में आने से 7 बकरियों की भी मौत हो गई. पढ़ें पूरी खबर... (Sirmaur News) (fire incident in sirmaur).

सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में दर्दनाक हादसा पेश आया है. यहां एक अस्थाई झोंपड़ी में आग लगने से पति के सामने ही पत्नी जिंदा जल गई. हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आग की चपेट में आने से 7 बकरियों ने भी दम तोड़ दिया. यह भयावह हादसा वीरवार देर रात विकास खंड राजगढ़ की ग्राम पंचायत दाहन के रूग गांव में पेश आया है.

मिली जानकारी के अनुसार रुग गांव निवासी देवेंद्र सिंह ने गर्मी के मौसम में अपने मवेशियों के साथ लगते जंगल में एक अस्थाई झोंपड़ी बना रखी थी. देवेंद्र सिंह और उसकी मेहंदी देवी कभी-कभार इसी झोपड़ी में रहते थे. देवेंद्र सिंह की पत्नी मेहंदी देवी अंगीठी में आग सेंक रही थी. इसी बीच उसने अंगीठी पर लगा ढक्कन खोल दिया. इसके बाद एक दम आग की लपटें निकली और घास से बनी झोंपड़ी में देखते ही देखते आग लग गई.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: चट्टान टूटकर गिरी नीचे, 2 लोगों की मलबे के नीचे दबने से मौत

मेहंदी देवी झोंपड़ी के अंदर आग के बीच में फंस गई. जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस दौरान महिला का पति देवेंद्र झोंपड़ी के बाहर नहा रहा था. झोंपड़ी में आग लगने के बाद उसने अपनी पत्नी को बचाने की कड़ी मशक्कत की, लेकिन आग इतना विकराल रूप धारण कर चुकी थी कि वह झोंपड़ी के अंदर नहीं जा सका. देवेंद्र की पत्नी मेहंदी देवी उसकी आंखों के सामने ही जिंदा जल गई. इसके अलावा झोंपड़ी में बंधी 7 बकरियां भी आग की चपेट में आ गई और काल का ग्रास बन गई.

उधर, पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है. वहीं राजगढ़ के एसडीएम राज कुमार ठाकुर ने बताया कि मृतक के परिजनों को प्रशासन की ओर से 25 हजार की राशि प्रदान की गई है. गौरतलब है कि हाल ही में कुछ दिन पहले पच्छाद थाना के अंतर्गत एक गांव में रसोई घर में आग लगने से 4 साल के बच्चे की भी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- ICC World Cup 2023: इंग्लैंड क्रिकेट टीम पहुंची धर्मशाला, HPCA ने पारंपरिक रूप से किया स्वागत

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.