शिमला घूमने आए एमपी के पर्यटक की मौत, अचानक हुई थी तबीयत खराब

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Dec 30, 2023, 6:54 AM IST

Updated : Dec 30, 2023, 9:18 AM IST

Shimla Tourist Death News

Shimla Tourist Death News: हिमाचल प्रदेश में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बड़ी संख्या में सैलानी आ रहे हैं. इस बीच राजधानी में भी पर्यटकों का जमावड़ा लगा हुआ है. बीते रोज शिमला में मध्य प्रदेश से घूमने आए एक पर्यटक की मौत हो गई. शिमला पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

शिमला: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक राजधानी शिमला पहुंच रहे हैं. जहां एक ओर पर्यटक पहाड़ों के बीच नए साल के जश्न को मनाने के लिए एक्साइटेड हैं. वहीं, प्रदेश में हादसों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. बीते रोज राजधानी में एक पर्यटक की मौत हो गई. मृतक पर्यटक की पहचान यश सक्सेना (उम्र 29 साल) पुत्र कमलेश सक्सेना, मध्य प्रदेश के थांदला झाबुआ के रहने वाले के तौर पर हुई है.

शिमला पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यश सक्सेना 2 दिन पहले ही शिमला घूमने आया था. बताया जा रहा है कि वह काफी समय पहले से ही बीमार चल रहा था. एक बार उसकी बाईपास सर्जरी भी हो चुकी थी. जिससे वीरवार दिन के समय अचानक उसकी तबीयत खराब होने लगी. शुरुआत में दिन के समय उसने ईनो व अन्य चीजें लेना शुरू कर दिया, लेकिन जब बाद में तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई तो उसे आईजीएमसी शिमला ले जाया गया. जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसकी जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं, मामले दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

जाखू में एक पर्यटक की मौत हो गई है. उसके साथियों ने उसे बेहोशी के हालत में आईजीएमसी पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा. - सुनील नेगी, एएसपी शिमला

गौरतलब है कि बीते साल भी शिमला में बाहरी राज्य से आए पर्यटक की कुफरी में गिर कर मौत हो गयी थी. इसके अलावा भी कई ऐसे मामले सामने आते हैं जब पहाड़ों पर घूमने आए लोग अपनी जान गंवा बैठते हैं. कई बार खराब मौसम और कई बार अन्य कारणों से पर्यटकों की मौत हो जाती है.

ये भी पढ़ें: मनाली में रह रहे विदेशी नागरिक की मौत, लंबे अरसे से था बीमार

Last Updated :Dec 30, 2023, 9:18 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.