शिमला के कालीबाड़ी मंदिर में जयराम ठाकुर ने की साफ सफाई, BJP ने देश के पूरे देवालयों में चलाया सफाई अभियान

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 14, 2024, 4:02 PM IST

Shimla Kalibari Temple

देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी के आह्वान पर आज बीजेपी ने शिमला के कालीबाड़ी मंदिर में साफ सफाई अभियान चलाया. नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस दौरान मंदिर परिसर की धुलाई की. पढ़ें पूरी खबर...

नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर.

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार से समूचे प्रदेश में BJP द्वारा देवालयों में सफाई अभियान की शुरुआत की गई. इसके क्रम में आज पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में आज बीजेपी शिमला के सभी नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता कालीबाड़ी मंदिर पहुंच कर सफाई अभियान चलाया. इस तरह का अभियान भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में चला रही है. पार्टी के नेता अपने आस पास के सभी मंदिरों में जाकर वहां पर सफाई अभियान चला रहे हैं. अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पूरे देश में उत्साह और उल्लास का माहौल है.

कालीबाड़ी मंदिर पहुंचे बीजेपी के सभी नेताओं ने मंदिर परिसर में सफाई अभियान चलाया. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष समेत सभी नेताओं ने मंदिर परिसर की धुलाई की. नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि ''प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरे देश भर में मंदिरों की साफ सफाई का अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान अयोध्या में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा तक अनवरत चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि यह हम सभी के सदकर्मों का प्रतिफल है कि हम सभी इस शुभ घड़ी के साक्षी बन रहे हैं. पांच सौ वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद 22 जून को विधि विधान से राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है और अयोध्या नगरी को एक वैश्विक नगरी की तरह विकसित किया जा रहा है''.

  • माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान के तहत आज शिमला के कालीबाड़ी स्थित माता के मंदिर में साफ-सफाई अभियान की शुरुवात की।

    आइये, आगामी 22 जनवरी तक अपने आसपास के सभी मंदिरों एवं मंदिर परिसरों में एकजुटता के साथ स्वच्छता अभियान चलाएं।#ShriRammandirayodhyapic.twitter.com/phorjuwB6z

    — Jairam Thakur 🇮🇳 (@jairamthakurbjp) January 14, 2024 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

इस मौके पर पत्रकारों द्वारा भारत जोड़ो यात्रा पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि ''भारत पूरी मजबूती के साथ जुड़ा है और सबका साथ-सबका विकास के ध्येय के साथ आगे बढ़ रहा है. आज भारत के एक कुशल और मज़बूत नेतृत्व के नरेन्द्र मोदी के हाथों में हैं और पूरी दुनिया के सामने शान से खड़ा है. इसलिए किसी को भारत जोड़ने की आवश्यकता नहीं है. उधर, राजेश धर्माणी के आरएसएस और बीजेपी वाले बयान पर पलटवार करते हुए जयराम ठाकुर ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को भाजपा की विचारधारा का स्रोत बताया. जयराम ठाकुर ने कहा कि राजनीतिक दृष्टि से भाजपा बेहतरीन काम कर रही है तो वहीं वैचारिक रूप से भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक परिवार है ऐसे में दोनों साथ मिलकर देश के पुनरुत्थान के लिए काम कर रहे हैं.

ये भी पढे़ं- सुखविंदर सरकार की गेस्ट टीचर भर्ती का विरोध शुरू, शिक्षित युवाओं ने याद दिलाया सीएम को पुराना बयान

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.