जयराम ठाकुर ने छत्तीसगढ़ महादेव APP स्कैम के तार हिमाचल चुनाव फंडिंग से जुड़े होने के लगाए आरोप, जांच का बताया मामला

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 4, 2023, 5:53 PM IST

Jairam Thakur On Congress

Jairam Thakur News: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने छत्तीसगढ़ के महादेव ऐप घोटाले को हिमाचल से जोड़ा है. जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि महादेव APP स्कैम के तार हिमाचल चुनाव में फंडिंग से भी जुड़े थे. पढ़ें पूरी खबर...

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष जयराम ठाकुर

शिमला: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने हाल ही में हुए राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की हार पर कांग्रेस को जमकर घेरा. इस दौरान उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए महादेव APP स्कैम के तार हिमाचल चुनाव में फंडिंग से भी जुड़े होने की बात कही. रविवार को चार राज्यों के चुनाव परिणाम घोषित हुए. जिसमें तीन राज्यों में भाजपा ने सरकार बनाई. इसमें मध्य प्रदेश में भाजपा अपना किला बचाने में कामयाब रही तो वहीं, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी भाजपा ने प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की.

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि तीन राज्यों में भाजपा की शानदार जीत हुई है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह को भी बधाई दी. जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस लगातार छत्तीसगढ़ को मॉडल के तौर पर पेश करती रही. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी हिमाचल चुनाव में खूब प्रचार करते रहे, लेकिन शराब घोटाला, कोयला घोटाला, गोबर घोटाला और महादेव घोटाला छत्तीसगढ़ मॉडल की हकीकत है.

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बड़ा आरोप लगाते हुए महादेव ऐप स्कैम के तार हिमाचल चुनाव की फंडिंग से जुड़े होने की भी बात कही. इशारों में भूपेश बघेल पर निशाना चाहते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में इतने घोटाले हुए और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हिमाचल चुनाव की फंडिंग का जिम्मा सौंपा गया था. हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री ने साफ किया कि मामले को लेकर अभी जांच चल रही है, लेकिन छत्तीसगढ़ में तो इसी तरह की चर्चाएं चल रही हैं.

वहीं, हिमाचल की सुक्खू सरकार एक साल के कार्यकाल को लेकर जश्न की तैयारी में जुटी हुई है. अब इसको लेकर भी पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने एक साल के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में कोई विकास का काम नहीं किया. ऐसे में सरकार किस बात को लेकर जश्न मना रही है. उन्होंने कहा कि 1 साल के कार्यकाल को लेकर बीते शाम कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई, मगर चुनाव परिणाम आने से बैठक मातम में बदल गई. वहीं, उन्होंने वर्तमान सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि खुद कांग्रेस के कुछ विधायक जश्न मनाने की वजह नहीं ढूंढ पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीते 1 साल में मुख्यमंत्री ने केवल अपने चहेतों को कैबिनेट रैंक देकर सरकार में जगह देने का काम किया है.

वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने पूर्व भाजपा सरकार के दौरान स्टोन क्रेशर को लेकर घपला होने की बात कही थी. अब इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सीएम सुक्खू को आधे हाथों लिया है. इस दौरान नेता विपक्ष ने मुख्यमंत्री को नसीहत देते हुए कहा कि तथ्य न हो तो मुख्यमंत्री को नहीं बोलना चाहिए. उन्होंने कहा कि आजकल मुख्यमंत्री को कुछ भी कहने की आदत हो चुकी है लिहाजा अगर उनके पास तथ्य न हो तो उनको कुछ भी कहने से परहेज करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- हिमाचल सरकार की मंडे मीटिंग, कन्या विवाह की उम्र बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य सचिव की अगुवाई में बनेगी कमेटी, डिजिटल होंगे रोजगार कार्यालय

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.