शिमला के रामपुर में लोगों से 3 करोड़ रुपये की लूट, फाइनेंस कंपनी ने दिया धोखा

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Dec 27, 2023, 6:30 PM IST

Updated : Dec 27, 2023, 6:42 PM IST

Finance Company Cheated 3 crores of Rampur People

हिमाचल के रामपुर में एक फाइनेंस कंपनी स्थानीय लोगों के 3 करोड़ रुपये ठग कर फरार हो गई है. निवेशकों ने इसे लेकर रामपुर पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है. वहीं, रामपुर पुलिस शिकायत के आधार पर जांच में जुट गई है. वहीं, शिमला पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जालसाजों से सावधान रहें. पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. आए दिन कभी साइबर, तो कभी एटीएम पिन से लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं. ताजा मामला शिमला जिले के रामपुर का है, जहां एक फाइनेंस कंपनी ने लोगों के 3 करोड़ ठग कर फरार हो गई है. वहीं, पीड़ितों ने इसको लेकर रामपुर पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है. फिलहाल रामपुर पुलिस शिकायत के आधार पर जांच में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, रामपुर के डकोलढ़ में एक फाइनेंस कंपनी का कार्यालय था, जिसमें चार-पांच साल से लोग निवेश कर रहे थे. इस साल फरवरी-मार्च तक कंपनी निवेशकों का पैसा समय पर लौटाती रही, लेकिन पिछले 9 महीने से कंपनी ने लोगों का पैसा लौटाना बंद कर दिया. बताया जा रहा है कि आठ-नौ महीने से कंपनी के कर्मचारी भी बाजार में पैसा लेने नहीं आए. अब कंपनी ने ऑफिस भी बंद कर दिया है. जिससे निवेशकों में हड़कंप मच गया है. वहीं, कुछ निवेशक ऐसे भी बताए जा रहे हैं, जिन्होंने पांच से सात लाख तक की राशि कंपनी में इन्वेस्ट की थी.

एक्टिंग DSP रामपुर सिद्धार्थ ने बताया कि पुलिस को धोखाधड़ी की शिकायत मिली है. इसकी जांच की जा रही है. नवीन भलुनी और चेवांग दोर्जे के अनुसार, कंपनी के कर्मचारी रोजाना उनसे पैसे लेने आते थे. अब कंपनी के फरार होने के बाद सोनू कुमार, रवि बहादुर, चेवांग दोर्जे, कमला देवी, सुषमा, अनिता, रवीना, उमादत्त, पूजा, सोनू कुमारी, अनिता और चंद्र शेखर ने रामपुर थाना में कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है. शिमला पुलिस ने लोगों से भी अपील की है कि जालसाजों से सावधान रहें और इस तरह की कोई भी कंपनी आकर लोगों से पैसे निवेश करने को कहती है तो उसे सावधान रहें और मामले की जानकारी पुलिस को दें.

ये भी पढ़ें: नशे के सौदागरों पर बल्ह पुलिस का शिकंजा, फोरलेन पर 918 ग्राम चरस के साथ धरे हरियाणा के दो तस्कर

Last Updated :Dec 27, 2023, 6:42 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.