Dussehra 2023: सीएम सुक्खू का आज सुन्नी दौरा, लोगों को देंगे करोड़ों की सौगात, दहशरा पर्व पर जाखू में करेंगे रावण दहन

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 24, 2023, 7:10 AM IST

CM Sukhvinder Singh Sukhu

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज शिमला के सुन्नी दौरे पर जाएंगे. सीएम सुन्नी के लोगों को करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके बाद शाम को जाखू में दशहरा उत्सव में भाग लेंगे और रावण दहन करेंगे. (CM Visit Sunni Shimla) (Dussehra Festival Jakhu)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज शिमला ग्रामीण विधानसभा के सुन्नी में एक दिवसीय प्रवास पर मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री आज मेला ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही सुन्नी के लोगों को करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री शाम के समय शिमला के जाखू में विजयदशमी के कार्यक्रम में शामिल होंगे और यहां पर रावण के पुतले का दहन करेंगे.

सुन्नी में परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मंगलवार को एक दिन के सुन्नी दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री दोपहर लगभग करीब साढ़े बारह बजे मेला ग्राउंड सुन्नी पहुंचेंगे. यहां वे स्थानीय देवता के दर्शन करने के साथ ही विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. इसके बाद सीएम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस दौरान उनके साथ स्थानीय विधायक एवं लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री का शिमला वापस लौटने का कार्यक्रम है.

सीएम ही करते हैं जाखू में रावण दहन: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज शाम के समय जाखू में होने वाले विजयदशमी के कार्यक्रम में विशेष तौर पर शिरकत करेंगे. यह कार्यक्रम शाम करीब 6:30 बजे जाखू मंदिर में आयोजित किया जाएगा. बुराई पर अच्छाई का और असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक दशहरा त्यौहार शिमला के जाखू में हर साल बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. हर साल इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री ही पहुंचते हैं और पुतला दहन करते हैं.

जाखू में 45 फुट का रावण का पुतला: आज विजयदशमी के कार्यक्रम में अबकी बार सुखविंदर सिंह सुक्खू बतौर मुख्यमंत्री यहां पहुंचेंगे और रावण कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतले का दहन करेंगे. दशहरा के लिए जाखू मंदिर कमेटी की ओर से पूरे इंतजाम भी किए गए हैं. जाखू में विजयदशमी के लिए रावण का पुतला 45 फुट का पुतला, कुंभकर्ण का 35 फुट और मेघनाथ का पुतला 30 फुट ऊंचा पुतला बनाया गया है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बटन दबाकर पुतलों का दहन करेंगे. इस कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के साथ-साथ बडी संख्या में सैलानी भी शिरकत करेंगे.

राज्यपाल और सीएम ने दी दशहरे की बधाई: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दशहरा पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है. राज्यपाल ने कहा कि दशहरा उत्सव बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. उन्होंने आशा जाहिर की कि यह त्यौहार प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. सीएम सुक्खू ने भी प्रदेश के लोगों को दशहरा पर्व पर शुभकामनाएं दी हैं और कामना की कि यह त्यौहार प्रदेश की जनता को जीवन में खुशी, शांति एवं खुशहाली लाएगा.

ये भी पढ़ें: Jairam Thakur on Sukhu Government: सरकार की गलत नीतियों से पर्यटन उद्योग को भारी नुकसान, कारोबारी कर रहे दूसरे राज्यों का रुख: जयराम ठाकुर

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.