सराज में आग का तांडव, पल भर में जलकर राख हुआ स्लेट पोश मकान

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 10, 2024, 11:28 AM IST

Updated : Jan 10, 2024, 1:22 PM IST

Mandi Fire Incident

Mandi Fire Incident: मंडी जिले में आज सुबह एक भयंकर अग्निकांड का मामला सामने आया है. जब सिराज के जागर गांव में आज अचानक एक स्लेट पोश घर में आग लग गई. इस अग्निकांड में चार भाइयों का साझा मकान जलकर राख हो गया. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सब कुछ आग की भेंट चढ़ गया.

सराज अग्निकांड

सराज: मंडी जिले के सराज विधानसभा क्षेत्र में भयंकर अग्निकांड का मामला सामने आया है. सराज विधानसभा क्षेत्र की कल्हणी पंचायत के गांव जागर में बुधवार सुबह करीब दस बजे एक स्लेट पोश घर में अचानक आग लग गई. जिसके बाद देखते ही देखते चंद मिनटों में आग ने पूरे घर को अपनी आगोश में ले लिया और घर जलकर राख हो गया.

मिली जानकारी के अनुसार जागर गांव के एक घर में आज सुबह अचानक आग लग गई. जिसकी सूचना जब तक आसपास के लोगों को मिली तब तक आग पूरे घर में भड़क चुकी थी. स्थानीय पंचायत उप प्रधान रूपलाल ठाकुर ने बताया कि जगार गांव में चार भाइयों वेद राम, रोशन लाल, कुंदन लाल और गंगा राम पुत्र गन माघु के रिहायशी मकान में आग गई है. गांव वालों की ओर से आग बुझाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन तब तक मकान जलकर राख हो गया. हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया है.

उप प्रधान रूपलाल ठाकुर ने बताया कि चार भाइयों का सांझा घर आग की भेंट चढ़ गया है. पंचायत की ओर से प्रशासन को भी अग्निकांड के बारे में सूचित कर दिया गया है. हालांकि आग कैसे लगी इसके बारे में पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड का कार्यालय भी गांव से करीब 40 किलोमीटर की दूरी पर है. ऐसे में उनके आने से पहले ही पूरा घर जलकर राख में तब्दील हो गया है. अंदर रखा सारा सामान भी जल गया है.

वहीं, इस घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष एवं सराज विधायक जयराम ठाकुर ने अग्निकांड की घटना पर चिंता जताई और इसके साथ ही प्रशासन को प्रभावितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढे़ं: शिमला में भीषण अग्निकांड: बेघर हुए 9 परिवार, 81 कमरे जलकर राख

Last Updated :Jan 10, 2024, 1:22 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.