ETV Bharat / state

दो बूंद जिंदगी की...सुंदरनगर में 1686 बच्चों को पिलाई गई पोलियो की खुराक

author img

By

Published : Jan 19, 2020, 9:16 PM IST

राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत सुंदरनगर में 1686 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई. स्वास्थ्य पर्यवेक्षक सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि पोलियो अभियान को लेकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अभिवावकों में खास उत्साह देखा गया.

polio supplements in Sundarnagar
सुंदरनगर में1686 बच्चों को पिलाई की पोलियो की खुराक.

सुंदरनगर: उपमंडल सुंदरनगर में राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को1686 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई. इस अभियान को सफल बनाने के लिए सुंदरनगर में 11 बूथ बनाए गए थे, जिसमें 54 कर्मचारियों की तैनाती की गई है.

वीडियो रिपोर्ट.

स्वास्थ्य विभाग सुंदरनगर ब्लॉक के एसएमओ चमन ठाकुर ने अपनी टीम के साथ पोलियो बूथ का निरीक्षण भी किया. स्वास्थ्य पर्यवेक्षक सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि पोलियो अभियान को लेकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अभिवावकों में खास उत्साह देखा गया. सोमवार को पोलिया दवा से वंचित बच्चों को स्वास्थ्यकर्मी डोर-टू-डोर जाकर पोलियो की खुराक पिलाएंगे.

ये भी पढ़ें: पत्नी ने पति पर चाकू से किया वार, गंभीर हालत में PGI चंडीगढ़ रेफर

ये भी पढ़ें: नेताओं के भाषण कम और वीरों की गाथा ज्यादा सुनाई जाए : धूमल

Intro:सुंदरनगर शहर में 1686 बच्चों ने पी पोलियों की खुराकBody:एंकर : पल्स पोलियो अभियान के दौरान रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने सुंदरनगर शहर के अंतर्गत 1686 बच्चों को खुराक पीलाई गई। हालांकि उपमंडल के ग्रामीण क्षेत्रों के आंकड़े विभाग के पास पहुंचने अभी बाकी हैं। विभाग द्वारा सुंदरनगर शहर में कुल 11 बूथ स्थापित किए गए थे। इनमें शून्य से पांच वर्ष के बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई गई। सुंदरनगर शहर में ग्रामीण क्षेत्रों के आंकड़ों को छोड़कर 1686 बच्चों को पोलिया की ड्राप्स पिलाई गई है। इस अभियान के दौरान स्वास्थ्य विभाग सुंदरनगर ब्लाक के एसएमओ चमन ठाकुर ने अपनी टीम सहित क्षेत्र के पल्स पोलियो बूथों का निरिक्षण भी किया गया। जानकारी देते हुए स्वास्थ्य परिवेक्षक सुंदरनगर सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि पल्स पोलियो अभियान को लेकर रविवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों के अभिवावकों का खासा उत्साह देखा गया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए सुंदरनगर शहर में कुल 11 बूथ स्थापित किए गए थे।
इन पर शून्य से पांच वर्ष के 1686 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई है। जो बच्चे पोलियो रोधी दवा पीने से वंचित रह गए हैं, उन्हें सोमवार से दो दिन के सर्वे के तहत घर-घर जाकर दवा पिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए सुंदरनगर शहर में कुल 54 कर्मचारियों की तैनाती की गई है।Conclusion:बाइट : बच्चों के परिजन
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.