कुल्लू अग्निकांड: आग की भेंट चढ़ा दो मंजिला काठकुनी शैली का मकान, पशु डिस्पेंसरी भी जलकर राख

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 13, 2024, 9:47 AM IST

2 Storey House Burnt in Banjar

2 Storey House Burnt in Banjar Fire Incident: कुल्लू जिले के बंजार में एक दो मंजिला मकान आग की भेंट चढ़ गया. इस मकान में एक राशन की दुकान और पशु डिस्पेंसरी भी शामिल थी, जो जलकर राख हो गई है. इस अग्निकांड में करीब 50 लाख संपत्ति का नुकसान हुआ है.

कुल्लू: जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार में भीषण अग्निकांड का मामला सामने आया है. ग्राम पंचायत चनोन के तहत गांव गौशाला शरण में एक मकान में आग लग गई. ये मकान काठकुनी शैली से बनाया गया था. इस अग्निकांड में मकान पूरी तरह से जलकर राख हो गया है. बताया जा रहा है कि आग इतनी ज्यादा भयंकर थी की कुछ मिनटों में आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया. मिली जानकारी के अनुसार इस भीषण अग्निकांड के दौरान घर में रखा एक रसोई गैस सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गया. जिस की लपटों और धमाके ने आग को और ज्यादा भड़का दिया.

ये दो मंजिला काठकुनी शैली से बना लकड़ी का मकान गौशाला शरण गांव के टेढ़ी सिंह नेगी पुत्र लगन चंद का था. इस अग्निकांड में मकान में लगभग 15 कमरे, एक राशन की दुकान और एक पशु डिस्पेंसरी भी जलकर राख हो गई. ग्रामीणों को जब अग्निकांड का पता चला तो सभी ग्रामीण घटनास्थल की और दौड़ पड़े और आग बुझाने की कोशिशों में जुट गए. ग्रामीणों ने दमकल व पुलिस विभाग को सूचित किया और बंजार से दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची. इस बीच लोगों ने पशुओं को बाहर निकाल लिया.

वहीं, अब मौके पर पहुंची पुलिस भी आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. इसके अलावा राजस्व विभाग की टीम ने भी आग के कारण हुए नुकसान का जायजा लिया. प्रभावित परिवार को भी बंजार प्रशासन द्वारा फौरी राहत दी गई है. गनीमत रही की इस अग्निकांड में कोई भी जानी नुकसान नहीं हुआ है. बंजार के एसडीएम हेम चंद वर्मा ने बताया की इस आग की घटना में करीब 50 लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है. पीड़ित परिवार को 20 हजार फौरी राहत के साथ राशन किट दी गई है. प्रशासन प्रभावित परिवार को हर संभव सहायता देने का प्रयास कर रहा है.

ये भी पढ़ें: शिमला में भीषण अग्निकांड: बेघर हुए 9 परिवार, 81 कमरे जलकर राख

ये भी पढे़ं: जिला परिषद सदस्य त्रिलोक भलुनी की चलती गाड़ी में लगी आग, बाल-बाल बचे पति-पत्नी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.