पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता की मेजबानी करेगी HPCU, इंडोर स्टेडियम धर्मशाला में होंगे मैच

author img

By

Published : Feb 28, 2023, 5:51 PM IST

Updated : Feb 28, 2023, 6:02 PM IST

Central University Dharamshala

मार्च में होने वाली इंटर यूनिवर्सिटी महिला पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता की मेजबानी इस बार हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला करेगा. भारतीय विश्वविद्यालय संघ (AIU) के सौजन्य से विश्वविद्यालय को प्रतियोगिता के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 9 से 12 मार्च तक धर्मशाला के इंडोर स्टेडियम में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला मार्च में इंटर यूनिवर्सिटी महिला पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा. भारतीय विश्वविद्यालय संघ (AIU) के सौजन्य से विश्वविद्यालय को प्रतियोगिता के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 9 मार्च को करेंगे. जबकि, प्रतियोगिता के समापन पर प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल 12 मार्च को बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे. सीयू के खेल निदेशक डॉ. सुमन शर्मा ने बताया कि संस्थानों की कमी होने के बावजूद AIU ने हमें बीते वर्ष 2 खेलों के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी थी, जो सफलतापूर्वक वहन की गई.

केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के परीक्षा नियंत्रक एवं खेल निदेशक प्रो. सुमन शर्मा ने कहा कि 9 से 12 मार्च तक धर्मशाला के इंडोर स्टेडियम में खेलों का आयोजन होगा. इसमें 150 टीमें भाग लेंगी. AIU के तहत सभी पंजीकृत शिक्षण संस्थानों को सीयू की ओर से निमंत्रण भेजा गया है. इंटर यूनिवर्सिटी महिला पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में 1200 से अधिक प्रतिभागी होंगी. उन्होंने कहा कि खेल के सफल आयोजन की तैयारियां चल रही हैं. वहीं, समितियों का गठन कर लिया गया है.

डॉ. सुमन शर्मा ने कहा कि 9 मार्च से 12 मार्च तक चलने वाली इस प्रतियोगिता के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय की ओर से देशभर के विश्वविद्यालयों को निमंत्रण भेजा गया है. इसमें से 90 संस्थानों के 450 खिलाड़ियों ने पंजीकरण करवा लिया है. सीनियर वर्ग में महिला 47 किलोग्राम वर्ग, 52 किलोग्राम वर्ग, 57 किलोग्राम वर्ग, 63 किलोग्राम वर्ग, 69 किलोग्राम वर्ग, 76 किलोग्राम वर्ग, 84 किलोग्राम वर्ग और 84 प्लस किलोग्राम वर्ग की प्रतियोगिताएं होंगी. एक टीम में आठ खिलाड़ियों से साथ कोच और मैनेजर साथ रहेंगे.

ये भी पढ़ें: अपने स्कूल पहुंचकर भावुक हुए CM सुक्खू, पांव छूकर अध्यापिका से लिया आशीर्वाद

Last Updated :Feb 28, 2023, 6:02 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.