करसोग वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, अवैध स्लीपर समेत लकड़ी तस्कर गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 21, 2024, 6:59 AM IST

Illegal Wood Caught in Karsog

Illegal Wood Caught in Karsog: करसोग में वन विभाग और पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध स्लीपर से भरी पिकअप पकड़ी है. पुलिस ने पिकअप ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की छानबीन शुरू कर दी है.

करसोग: मंडी जिले के उपमंडल करसोग में अवैध लकड़ी को पकड़ने में वन विभाग की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. शुक्रवार देर रात गश्त के दौरान वन विभाग और पुलिस की टीम ने निरीक्षण के दौरान एक पिकअप से 34 स्लीपर बरामद किए. पुलिस ने पिकअप ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को देर रात को जब वन विभाग करसोग की टीम सनारली से रायगढ़ सड़क पर गश्त के दौरान मौजूद थी. तभी इस दौरान शंकर देहरा में एक पिकअप गाड़ी (नंबर HP 32B- 0108) को निरीक्षण करने के लिए रोका गया. ये गाड़ी रायगढ़ की ओर से सनारली की तरफ आ रही थी, लेकिन पिकअप ड्राइवर ने वन विभाग की टीम को देखकर गाड़ी को वहां से तेज रफ्तार से दौड़ा दिया. वन विभाग की टीम ने पिकअप का पीछा करते हुए गाड़ी को रोका. जिसके बाद गाड़ी का निरीक्षण किया गया और वन विभाग की टीम ने इसमें ताजा चरान किए हुए देवदार के 34 स्लीपर बरामद किए.

जिसके बाद वन विभाग और पुलिस की टीम ने पिकअप ड्राइवर को देवदार की लकड़ी से संबंधित कागजात दिखाने को कहा, लेकिन ड्राइवर कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर सका और न लकड़ी को लेकर कोई जवाब दे पाया. करसोग पुलिस ने पिकअप को जब्त कर आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. मामले को लेकर ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है, ताकि वन माफियाओं पर नकेल कसी जा सके. मामले की पुष्टि करसोग थाना प्रभारी मोहन जोशी ने की है. उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: मंडी में गेस्ट टीचर भर्ती का युवाओं ने किया विरोध, सुक्खू सरकार मोये-मोये के लगाए नारे

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.